in

पीएम साहब 2014 में जो वायदा किया था, वह कब पूरा होगा – डाॅ0 तंवर

हिमवंती मीडिया/शिमला

पीएम साहब आपने वर्ष 2014 में किसानों के साथ जो वायदा किया था उसे कब निभाओगे ।  हिमाचल प्रदेश किसानसभा के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ0 कुलदीप तंवर ने  मिडिया को जारी बयान में कहा कि वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा अपने घोषणा पत्र में किसानों से वायदा किया था कि केन्द्र में सरकार बनने पर हिमाचल को उनके उत्पाद का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा, जिसमें दूध, ऊन, शहद, फल शामिल हैं। किसानसभा ने कहा कि उम्मीद है, इस दौरे में प्रधानमंत्री उन वायदों को पूरा करेंगे।

डॉ. कुलदीप सिंह तँवर ने कहा कि नरेन्द्र मोदी हमेशा हिमाचल से अपना नाता जोड़ते हैं और अपना दूसरा घर कहते हैं। इस बार मण्डी सहित हिमाचल के मक्की उत्पादक किसानों की उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मक्की को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर मक्की की खरीद को सुनिश्चित करवाने के लिए प्रदेश सरकार को उचित निर्देश देंगे। डॉ. तँवर ने कहा कि अभी किसानों की लगभग 7 लाख मीट्रिक टन मक्की बिक्री के लिए आती है, लेकिन 8 से 12 रुपये मुश्किल से बिक पाती है।

उन्होंने बताया कि  प्रदेश भाजपा के घोषणापत्र में भूमि का चार गुणा मुआवजा देने का वायदा किया गया था जो सरकार ने पूरा नहीं किया। किसानसभा प्रधानमंत्री से उम्मीद जताई है कि हिमाचल प्रदेश के एक दिवसीय प्रवास के दौरान वे किसानों को उनकी भूमि का उचित मुआवजा देने, भूमि अधिग्रहण से विस्थापित किसानों को पुनर्विस्थापित करने और उनके लिए वैकल्पिक रोजगार देने पर प्रदेश सरकार को आवश्यक निर्देश देेंगे।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को अर्पित की श्रद्धांजलि

कुल्लू के मलाणा गांव के भीतर न कोई शराब पीएगा और ना ही करेगा मासांहार का प्रयोग