in

पुरानी पैन्शन बहाल की जाए

 

पांवटा(रमौल):- एनपीएस कर्मचारी महासंघ पांवटा ईकाई के सदस्यों ने ब्लाॅक अध्यक्ष धनजंय सैनी तथा हिमाचल प्रदेश विज्ञान प्राध्यापक संघ के पूर्व अध्यक्ष अजय शर्मा के नेतृत्व में पांवटा साहिब के बालपार्क में स्थापित गांधी जी की प्रतिमा के सामने शपथ ग्रहण की। महात्मा के जन्म दिवस पर कर्तव्य पालन का संकल्प लेते हुए सरकार से मांग की कि लगभग एक लाख तीस हजार एनपीस कर्मचारियों को पुरानी पैन्शन योजना के अन्तर्गत लाया जाए। सेवा नियमों के अन्तर्गत सेवानिवृति के पश्चात उन्हें पैंन्शन के संवैधानिक हक से वंचित रखा गया है, जो न्याय संगत नहीं है।

यह भी मांग की गई है कि सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशानुसार वर्तमान में प्राप्त हो रही ग्रेजुएटी, फैमिली पैन्शन एवम अन्य लाभों की स्वीकृति प्रंदान की जाए, साथ ही एनपीएस कर्मचारियों को सरकार के निदेशानुसार एक मुश्त न्यूमतम सहयोग राशी प्रदान कर, केशलैस चिकित्सा के अन्तर्गत लाया जाए।

इस अवसर पर सुनील तोमर, जगदीश परमार, ओमप्रकाश, राधेश्याम शास्त्री, संजय कुमार शास्त्री, यशपाल ठाकुर, शशि शर्मा, सुरेन्द्र नेगी, चम्बेल चौधरी, सोम प्रकाश शास्त्री, गुरजीत सिंह, सुरेश परमार आदि उपस्थित थे।

“बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना” को दिया बढ़ावा

ब्लॉक कांग्रेस कसौली ने केंद्र सरकार के किसान विरोधी बिल का रोष प्रकट करते हुए निकाली रैली