in

पेट्रोलियम पदार्थों में हुई वृद्धि से प्रदेश में बढ़ रही मंहगाई -सरकार बेखबर-आर्य

राजगढ़ (प्रे.वि.):-  कोविड-19 संकट में जहां पूरा देश का हर वर्ग प्रभावित हुआ है। वहीं पर केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में वृद्धि करके आमजन पर मंहगाई का बोझ लाद दिया गया है। यह बात पच्छाद कांग्रेस मंडल के महासचिव दिनेश आर्य ने सोमवार को जारी बयान के दौरान कही। उन्होने कहा कि देश में पहली बार डीजल के दामों में पेट्रोल से अधिक बढ़ोतरी हुई है। आलम यह है कि डीजल और पेट्रोल में प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है। दिनेश आर्य ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस 30 जून से 4 जुलाई तक ब्लॉक स्तर पर धरना प्रदर्शन करेगी और संबधित एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजेगी।
इनका कहना है कि कोरोना महामारी के वैश्विक संकट में प्रदेश में किसान, बागवान, दुकानदार, उद्योग और विशेषकर  मजदूरवर्ग सर्वाधिक प्रभावित हुआ है। कारखाने बंद होने से असंख्य लोग बेरोजगार हो गए है । डीजल के दाम बढ़ने से मंहगाई चरम सीमा पर पहूंचगी । इसके अतिरिक्त बस किरायों में भी वृद्धि होने से विशेषकर गरीब वर्ग प्रभावित होगा । उन्होने कहा कि भाजपा की नीति हाथी के दांत खाने और दिखाने वाली जैसी है। यूपीए सरकार के दौरान भाजपा विपक्ष में पेट्रोल और डीजल दाम के बारे विरोध प्रदर्शन करते थे जबकि उस दौरान पेट्रोलियम पदार्थाें की कीमतें बहुत कम थी और वर्तमान में जब पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें आसमान को छू रही है तो भाजपा के नेता वर्चुअल रैली में वयस्त है ।
 

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा रामपुर, यूपी में “सांस्कृतिक सद्भाव मंडप” का शिलान्यास , कहा कि आत्म निर्भर भारत ही “एक भारत श्रेष्ठ भारत” की गारंटी है

राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्धः मुख्यमंत्री