in

प्रदेश सरकार द्वारा हर घर को पहुंचाया जा रहा शुद्ध जल : ठाकुर महेन्द्र सिंह

मंडी(लो.स.वि):– प्रदेश सरकार द्वारा हर घर को नल तथा नल में शुद्ध जल पहुंचाया जा रहा है । जल जीवन मिशन के तहत लक्ष्यापूर्ति में हिमाचल प्रदेश गत दो वर्षों से देश का अग्रणी राज्य बनकर उभरा है। यह उदगार जलशक्ति, बागवानी, राजस्व, सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने  आज  धर्मपुर विधान सभा क्षेत्र के नरवालका, खेरी हलूण, घरवासरा, मझेड़, जरेड़, टौरखोला, कूण, खजूरटी, चोलंगढ, देवगढ़, लखेड़ व भडेर में  लोगों की  समस्याओं को  सुनने के बाद व्यक्त किए । उन्होंने अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया तथा शेष को शीघ्र ही निपटारे के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये ।

जल शक्ति मंत्री ने कहा कि विकास एक सत्त प्रक्रिया है और लोगों को  विकासात्मक गतिविधियों के  कार्यान्वयन में कोई गतिरोध नहीं डालना चाहिए । उन्होंने कहा कि धर्मपुर विधान सभा क्षेत्र को प्रदेश के  विकसित  विधान सभा क्षेत्रों  के  समकक्ष  लाने में  कोई  कोर कसर नहीं छोड़ेंगे,  जिसके लिए  वह निरंतर  प्रयास कर रहे हैं ।

कोराना टीकाकरण पर दिया जोर
ठाकुर महेन्द्र सिंह ने बताया कि पहली मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू हो जाएगा, जिसमे युवा वर्ग को लाभ मिलेगा । उन्होंने इस अवसर पर  लोगों  से कोरोना  महामारी  से निजात पाने के लिए सभी लोगों से  टीकाकरण  करवाने का आहवान किया । उन्होंने लोगों से कोरोना से बचाव हेतु प्रदेश व केन्द्र  सरकार  द्वारा समय-समय पर जारी  दिशा निर्देशों का पालन करने को कहा।

महेन्द्र सिंह ठाकुर ने  कहा कि  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर स्वयं प्रदेश में कोरोना की स्थिति का आंकलन  कर रहे हैं ताकि  इस महामारी  को आगे बढने से रोका  जा सके तथा लोगों के बहुमूल्य  जीवन  को बचाया जा सके । उन्होंने  लोगों  से  मास्क लगाने, दो गज दूरी आपस में रखने, हाथों  की  सफाई  रखने  को कहा । उन्होंने  पंचायती राज संस्थानो के पदाधिकारियों  व पार्टी  कार्यकर्ताओं से भी संक्रमित  लोगों  की  मदद करने तथा कोरोना के प्रति   जन जागरूकता  लाने  व  पीड़ितों की मदद करने को कहा ।  उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विवाह समारोहों में अधिकतम 50 लोगों के सम्मिलित होने की संख्या निर्धारित की है ।

ईएमआरएस परीक्षा स्थगित, एकलव्य माॅडल आवासीय विद्यालय भी रहेंगे बंद

पानी के निकासी की समस्या जल्द होगी हल, बनाया जायगा पक्का नाला