in

प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना की 73 योजनाओं को मिली स्वीकृति : उपायुक्त

हिमवंती मीडिया/धर्मशाला

जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन की जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में जल जीवन मिशन से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर व्यापक चर्चा की गई।
बैठक में जल शक्ति विभाग जिला कांगड़ा के जल शक्ति वृत धर्मशाला व नूरपुर के अन्तर्गत प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना की 73 योजनाओं को जिला सिंचाई प्लान (डिप) के अन्तर्गत 35884.28 लाख रुपये की स्वीकृति दी गई।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों से जिला में पेयजल आपूर्ति की वर्तमान स्थिति की जानकारी भी ली। उन्होंने जिला के सभी क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के साथ-साथ पानी की गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि पेयजल स्रोतों और भंडारण टैंकों की सफाई तथा पानी की टेस्टिंग नियमित रूप से की जानी चाहिए।

बैठक में जल शक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता  ने जल जीवन मिशन के संबंध में विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया तथा पेयजल आपूर्ति से संबंधित अन्य मुद्दों की भी जानकारी दी। इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता रोहित दूबे ने जल शक्ति विभाग द्वारा किये जा रहे विभिन्न कार्यों के बारे विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। इस अवसर पर एडीसी राहुल कुमार, जल शक्ति विभाग तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

निर्वासित तिब्बती सरकार के राष्ट्रपति ने समर्थन के लिए मुख्यमंत्री का आभार किया व्यक्त

किलाड़ मुख्यालय में नशा निवारण पर एक दिवसीय कार्यशाला का किया गया आयोजन