in

बैंक से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने वाला इंडियन टेक्नोमैक का निदेशक गिरफ्तार

हिमवंती मीडिया/कांगड़ा

पांवटा साहिब के मिश्रवाला के जगतपुर में स्थित इंडियन टेक्नोमैक कंपनी का निदेशक विनय शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी जिला कांगड़ा से हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आर्थिक अपराध शाखा ने बैंक से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने के जुर्म में विनय शर्मा को गिरफ्तार किया है।

इस मुद्दे को सबसे पहले हिमवंती मीडिया द्वारा उजागर किया गया था लेकिन उच्च स्तर तक पहचान होने की वजह से आरोपी अभी तक पुलिस की नजरों से बचते आ रहे थे। आरोपी की पहचान विनय शर्मा गांव पीर सलूही, कांगड़ा के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक विनय शर्मा और आर के शर्मा के खिलाफ वर्ष 2016 में बाराखंभा थाने में 30करोड़ की धोखाधड़ी की शिकायतदर्ज हुई थी। उस समय यह दोनों इंडियन टेक्नोमेक लिमिटेड के निदेशक से। विनय शर्मा के पिता मदन  शर्मा उस समय जिला सिरमौर में उपायुक्त के पद पर कार्यरत थे। इसके साथ साथ वह इंडियन टेक्नोमेक लिमिटेड में   निदेशक भी थे।

जांच करने पर पता चला कि आरोपी के खिलाफ 15 बैंकों को 1528 करोड रुपए का नुकसान पहुंचाने की शिकायत की है जिसकी जांच सीबीआई कर रही है साथ ही अन्य बैंकों को 555 करोड का नुकसान पहुंचाने की शिकायत किए हैं हिमाचल प्रदेश में आरोपी के खिलाफ सीआईडी ने 2 हजार करोड़ का उत्पाद शुल्क धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज किए थे।

वरिष्ठ पत्रकार बीरबल शर्मा की माता के निधन पर जताया शोक

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लिए तीन पुल समर्पित करने पर राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त किया