in

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का मुफ्त वैक्सीन की घोषणा और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की समय सीमा बढ़ाने के लिए आभार किया व्यक्त

हिमवंती मीडिया/शिमला 
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 21 जून से सभी राज्यों को 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण के लिए मुफ्त वैक्सीन की घोषणा के लिए आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह देश के 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए टीकाकरण सुनिश्चित करने में सहायक सिद्ध होगा।
उन्होंने आगामी दिनों में टीकाकरण की आपूर्ति में वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व के कारण ही गत वर्ष देश कोरोना महामारी की पहली लहर से निपटने में सफल रहा और उम्मीद जताई कि देश जल्द ही इस महामारी की दूसरी लहर से सफलतापूर्वक बाहर निकलेगा।
जय राम ठाकुर ने कहा कि निजी अस्पतालों द्वारा 25 प्रतिशत वैक्सीन प्रत्यक्ष रूप से निर्धारित मूल्य पर खरीदने के निर्णय को जारी रखने से निजी अस्पतालों के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करने में सहायता मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की समयावधि को इस वर्ष नवम्बर तक बढ़ाने के निर्णय के लिए भी प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह योजना महामारी के समय में हर महीने निश्चित मात्रा में मुफ्त राशन प्रदान करके देश के 80 करोड़ से अधिक लोगों को लाभान्वित करेगी।

14 से 30 जून तक चलेगा भांग उखाड़ो अभियान – उपायुक्त

मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री से राज्य की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं बारे मे की चर्चा