in

राजगढ़ में महिलाओं के लिए विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन

नाहन /himwanti media – जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, सिरमौर द्वारा नगर पंचायत राजगढ में राष्ट्रीय महिला आयोग के साथ मिलकर महिलाओं के लिए विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया। इस शिविर का आयोजन राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार सम्पूर्ण भारत में चल रहे विधिक जागरूकता अभियान के तहत किया गया।
शिविर में विशेष रूप से उपस्थित न्यायाधीश व विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव धीरू ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि यह शिविर विशेष रूप से महिलाओं को कानूनी जागरूकता तथा कानून के विभिन्न पहलुओं को घर-घर तक पहुंचाने के लिए आयोजित किया गया है। इस शिविर में महिला अधिवक्ता रुखसार, सयैद व प्रीती राणा मुख्य वक्ता के रूप से मौजूद रही।
शिविर में महिलाओं से सम्बन्धित कानूनों जिनमें घरेलू हिंसा अधिनियम 2005, दहेज निषेध अधिनियम, पोक्सो एक्ट, महिला संरक्षण अधिनियम व महिलाओं को शोषण से बचाने हेतु अनेक जानकारियां प्रदान की गई। शिविर में उपस्थित महिलाओं द्वारा मौके पर अनेक प्रश्न व समस्याओं बारे भी वाद किया गया। इस शिविर में राजगढ खण्ड की सभी महिला ग्राम पंचायत प्रधानों, नगर पंचायत की अध्यक्ष व पंचायत समिति की सदस्यो ने भाग लिया।

सिरमौर में चालू वित्त वर्ष के दौरान विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर व्यय होगें 63 करोड़ – सुखराम चौधरी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ मंदिर क्षेत्र के विकास कार्यों का करेंगे उद्घाटन : भाजपा