in

राज्यपाल ने असामाजिक तत्वों से सावधान रहने का किया आह्वान

 

 शिमला(लो.स.वि.):- कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि देश की सुरक्षा और अखंडता को बनाए रखने के लिए हमारे बहादुर सैनिक सीमाओं की सुरक्षा कर रहे हैं। इसी तरह, देशवासियों की भी यह जिम्मेदारी है कि वे शांति व एकता को बनाए रखें, क्योंकि असामाजिक तत्व अपने निजी स्वार्थो के लिए आम लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। हमें ऐसे लोगों से सवाधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि ये असामाजिक तत्व आंतकवाद, जातिवाद, क्षेत्रवाद और धर्म के नाम पर देश को विभाजित करने की कोशिश करते हैं।

राज्यपाल ने कहा कि जाति, धर्म और क्षेत्र के आधार पर लड़ाई देश के लिए घातक है, जिससे न तो किसी व्यक्ति विशेष को लाभ होता है और न ही यह देशहित में है। उन्होंने कहा कि किसी भी देश के लोगों में आपसी एकता होने पर ही आर्थिकी, न्यायपालिका आदि सुचारू रूप से चल सकती हैं।

उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत स्वार्थ एकता के लिए सबसे बड़ी बाधा है और वर्तमान परिस्थितियों में व्यक्तिगत स्वार्थ और वैचारिक मतभेद देश के विकास में बड़ी रूकावट बन गए है। हमें हमेशा यह याद रखना चाहिए कि जब भी आपसी मनमुटाव हों, लोग इसका फायदा उठाकर हमें नुकसान पहुंचाते है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे सभी प्रकार के सामाजिक, भाषाई और धार्मिक मतभेदों से ऊपर उठकर एक होकर देश के विकास में अपना बहुमूल्य योगदान देने के लिए आगे आएं।

इस अवसर पर राज्यपाल ने प्रदेश पुलिस की टुकड़ी द्वारा प्रस्तुत मार्चपास्ट की सलामी ली जिसका नेतृत्व परेड कमांडर सिद्वार्थ शर्मा ने किया। इससे पहले राज्यपाल ने लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई।
पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।

महापौर सत्या कौंडल, उपमहापौर शैलेंद्र चैहान, गृह सचिव मनोज कुमार, उपायुक्त आदित्य नेगी सहित पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

‘कोहला’ कूहल से सालों बाद संभव हुई धान की खेती

सुरेश कश्यप ने E-विस्तारको को शाल, टोपी और प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित