in

राज्य सरकार ने स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फंड से हिमाचल पथ परिहवन निगम को 5 करोड़ रुपये जारी किए

शिमला(लो.स.वि.):- मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हिमाचल पथ परिवहन निगम को हिमाचल प्रदेश स्टेट डिजास्टर रिस्पांस कोविड-19 फंड, से 5 करोड़ रुपये जारी किए हैं ताकि बसों व निगम के संस्थानों को सैनेटाइज किया जा सके। इससे आगामी त्योहारों के दौरान यात्रियों को कोविड-19 संक्रमण से बचाने में मदद मिलेगी। इस धनराशि के माध्यम से परिवहन निगम को थर्मल गन और अन्य सुरक्षा उपकरण खरीदने में सहायता मिलेगी जिससे कि यात्रियों और निगम के कर्मचारियों के कोविड-19 से बचाव में भी मदद मिलेगी।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इससे पूर्व भी स्टेट डिजास्टर रिस्पांस कोविड-19 फंड से पथ परिवहन निगम को 8 करोड़ रुपये की मदद भी प्रदान की है ताकि यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके और हिमाचल पथ परिवहन निगम को लाॅकडाउन के दौरान हुए नुकसान की भरपाई के लिए सहायता की जा सके।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि निगम द्वारा रात्रि बस सेवाएं आरंभ कर दी गई हैं। आगामी त्योहारों के दौरान लोगों की मांग के लिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी।

आम आदमी को  स्वच्छ पेयजल व किसानों  ,बागवानों को सिंचाई  सुविधा  प्रदान  करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है : महेन्द्र सिंह ठाकुर

वरिष्ठ पत्रकार राम भक्त वालिया नहीं रहे