in

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर उप मंडल अधिकारी पांवटा साहिब की अध्यक्षता में कार्यक्रम किया गया अयोजित

हिमवंती मीडिया/पांवटा साहिब 

12वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर पांवटा साहिब में उप मंडल स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांवटा साहिब में किया गया । इस कार्यक्रम की अध्यक्षता निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवम् उप मंडल अधिकारी पांवटा साहिब विवेक महाजन ने की।

इस अवसर पर उप मंडल अधिकारी द्वारा नये मतदाताओं को फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र वितरित किये गये ।इस दौरान उन्होंने ने कहा कि लोकतंत्र जनतंत्र एक ऐसी शासन-व्यवस्था का नाम है। जिसमें जनता के हित के लिए, जनता द्वारा चुने गए प्रतिनिधि ही सारी व्यवस्था का संचालन करते हैं। चुनाव में प्रत्येक बालिग अपनी इच्छानुसार अपने मत का प्रयोग करके इच्छित व्यक्ति को जिता सकता है। उन्होंने कहा कि कई बार ऐसा होता है कि कुछ लोग यह सोचकर चुनावों के समय मत प्रयोग नहीं करते कि हमारे एक मत के न डलने से क्या बनने-बिगड़ने वाला है, परंतु कई बार हार-जीत का निर्णय केवल एक ही वोट पर निर्भर होता है। इस लिए अपने मत का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।
उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा है कि समय-समय पर अपने नाम की पुष्टि मतदाता सूची में आवश्य करें ताकि चुनाव के दौरान उनके नाम मतदाता सूची में हो।

इस अवसर पर उप मंडल अधिकारी ने निर्वाचक द्वारा ली जाने वाली शपथ भी दिलाई। इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगीता के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान Covid-19 के नियमों का पालन करते हुए, सहायक रजिस्ट्रीकरण निर्वाचन अधिकारी एवं तहसीलदार पांवटा साहिब वेद प्रकाश अग्निहोत्री, अन्य विभागों के अधिकारी/कर्मचारी तथा निर्वाचन कानूनगो मदन लाल सहित निर्वाचन विभाग के अन्य अधिकारी एवम् कर्मचारी मौजूद रहे।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर पांवटा साहिब में उप मंडल स्तरीय समारोह होगा आयोजित

बीजेपी सरकार को पत्रकारों की मांगों पर बहुत जल्द लेना होगा फैसला : श्यामलाल पुंडीर