in

रोड स्वीपिंग मशीन साफ करेगी औद्योगिक शहर कालाअंब की सड़कें – राम कुमार गौतम

हिमवंती मीडिया/नाहन 
जिला सिरमौर के औद्योगिक शहर कालाअंब की सड़कों को साफ करने के लिए रोड स्वीपिंग मशीन का ट्रायल बीते दिन किया गया जोकि सफल रहा जिसके परिणाम स्वरूप अब प्रतिदिन कालाअंब बैरियर से त्रिलोकपुर खैरी तक की सड़क की धूल मिट्टी को साफ करने के लिए इस मशीन का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर रामकुमार गौतम ने दी।
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने सीएसआर के माध्यम से मिली इस मशीन का इस्तेमाल औद्योगिक शहर कालाअंब के सड़कों को साफ करने के लिए करने का निर्णय लिया है जिसके तहत उद्योग विभाग को इस मशीन को इस्तेमाल करने का कार्यभार सौंपा गया है।
उपायुक्त ने बताया कि जिला सिरमौर के औद्योगिक शहर कालाअंब व पांवटा साहिब वायु गुणवत्ता सूचकांक में अन्य शहरों के मुकाबले अच्छी स्थिति में नहीं हैं, इसलिए इन दोनों शहरों की वायु गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि यदि यह प्रयास कालाअंब में सफल होता है तो जिला सिरमौर के अन्य जगहों में भी इस तरह की मशीनों का इस्तेमाल साफ़ सफाई के लिए किया जाएगा।
उपायुक्त ने बताया कि इस रोड स्वीपिंग मशीन की खूबी यह है कि यह वैक्यूम क्लीनर के जरिए सड़क किनारे फुटपाथ के साथ-साथ जमा होने वाले कचरे को भी उठाती है और साथ ही सफाई के दौरान धूल भी नहीं उठने देती क्योंकि इसमें साथ-साथ पानी का छिड़काव भी होता रहता है।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए सिरमौर में पर्याप्त मात्रा में है ऑक्सीजन – गौतम

ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी में एहतियात बरतें लोग, उपायुक्त ने खराब मौसम के चलते जारी की एडवाईजरी