in

विदेशो मे भी अब रुड़की मे बने दियो की मांग

हिमवंती मीडिया/उत्तराखंड 

कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होने के बाद विभिन्न प्रदेशों के अलावा इस बार विदेश में भी झबरेड़ा के कुंजा बहादरपुर में बने दीयों की मांग है। कुंजा बहादरपुर में बने मिट्टी के सुंदर दीयों से इस बार लंदन की दीपावली रोशन होगी। दिल्ली के एक कारोबारी ने लंदन के लिए स्पेशल दीयों की मांग की थी, जिसका स्टॉक एक सप्ताह पहले रवाना किया जा चुका है। यही नहीं, यहां के विशेष दीयों की मांग देश के अलग-अलग प्रदेशों में भी है। कुम्हार दिल्ली और पंजाब का ऑर्डर भी जल्द से जल्द पूरा करने में जुटे हैं।

दीपों के त्योहार दीपावली में अब कुछ ही दिनों का समय शेष है। कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होने के बाद विभिन्न प्रदेशों के अलावा इस बार विदेश में भी झबरेड़ा के कुंजा बहादरपुर में बने दीयों की मांग है। मिट्टी के बर्तन बनाने वाले सतीश प्रजापति ने बताया कि हर वर्ष दीपावली पर यूपी, पंजाब और दिल्ली से दीयों की मांग आती थी, लेकिन इस बार दिल्ली के एक कारोबारी ने लंदन के लिए स्पेशल दीये तैयार करने का ऑर्डर दिया था।

एक सप्ताह पूर्व ऑर्डर तैयार कर दिल्ली भेज दिया गया है। भरत सिंह प्रजापति ने बताया कि उनके बनाए दीये इस बार लंदन की दीपावली रोशन करेंगे। यह उनके लिए काफी गर्व की बात है। लंदन के लिए विशेष तरीके से एक हजार दीये तैयार किए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को नहीं करने दिए गए केदार बाबा के दर्शन

डॉ. बिन्दल ने 1.50 करोड़ की लागत से तैयार 31 फायर हाईडेंटस और फायर सप्लाई लाईन किए जन समर्पित