in

विधानसभा उपाध्यक्ष ने पंचायत भवन चोली और राजकीय प्राथमिक पाठशाला लुनेरा के भवन का किया लोकार्पण

हिमवंती मीडिया/चंबा
विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने ग्राम पंचायत चोली के लगभग 15 लाख रुपए की लागत से नव-निर्मित अतिरिक्त भवन का विधिवत रूप से लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत चोली के प्रांगण में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डुगली में अगले सत्र से विज्ञान और वाणिज्य संकाय की कक्षाएं शुरू की जाएंगी।
उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र की उन्नति और तरक्की के लिए स्कूल सबसे महत्वपूर्ण  माध्यम है । इस दौरान बच्चों में एक सामाजिक व्यवहार उत्पन्न होता है जो उनको भविष्य में प्रगति की ओर लेकर जाता है। उन्होंने यह भी कहा ग्राम पंचायत चोली को जल्द बस सुविधा मिलेगी जिसके लिए विभागीय प्रक्रिया पूर्ण की जा रही है। बस सुविधा उपलब्ध होने से लगभग 3 पंचायतों के लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि लुनेरा से गढ़ संपर्क सड़क में जिन लोगों की निजी भूमि आ रही है वे भूमि की गिफ्ट डीड करवाएं।
डॉ हंसराज ने  लोगों की मांग पर राजकीय महाविद्यालय को खोलने को लेकर भरोसा देते हुए कहा कि किसी उपयुक्त स्थान को महाविद्यालय शुरू करने के लिए चयन किया जाएगा । इससे ग्राम पंचायत चोली ,कोहाल सपरोठ,कल्हेल, कुठेड,झुलाड़ा, कंदला,करेरी,चरोडी व भाबला के युवाओं को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि राजकीय महाविद्यालय के लिए सभी की सहमति से एक केंद्र स्थान चुना जाएगा।
उन्होंने स्थानीय लोगों को जल्द  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की सौगात उपलब्ध करवाने का भी भरोसा दिया ।
इस दौरान ग्राम पंचायत प्रधान चोली डोलमा भारती ने विधानसभा उपाध्यक्ष को शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित  किया।
इससे पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला लुनेरा के भवन का लोकार्पण  किया।
इस दौरान उन्होंने लोगों संबोधित करते हुए कहा कि इस प्राथमिक पाठशाला लुनेरा के भवन जो लगभग 15 लाख रुपए की लागत से निर्मित हुआ है इससे यहां के स्थानीय  बच्चों को अब शिक्षा की बेहतर सुविधा मिलेगी। इसके लिए उन्होंने स्कूल प्रबंधन और और स्थानीय लोगों को बधाई दी।
उन्होंने स्थानीय लोगों की मांग पर राजकीय प्राथमिक पाठशाला लुनेरा स्कूल के खेल मैदान बनाने के लिए शुरुआती तौर विधायक निधि से 2 लाख रुपए देने की भी घोषणा की और दो अतिरिक्त कमरों के निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाने  की बात भी कही।
इस दौरान उन्होंने भवन के निर्माण के लिए भूमि दान करने वाले व्यक्ति लल्लू राम को सम्मानित भी किया।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष ताराचंद, वरिष्ठ उपाध्यक्ष करम चंद, उपाध्यक्ष शुभम ठाकुर, युवा मोर्चा अध्यक्ष अमन राठोर, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद ,खंड विकास अधिकारी तीसा अश्विनी कुमार, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग शैलेश राणा, सहायक अभियंता डीआरडीए चंबा उपेंद्र शर्मा, खंड शिक्षा अधिकारी योगराज, बूथ अध्यक्ष होशिया राम सहित विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि और अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

तपोवन में शीतकालीन सत्र दस दिसंबर से होगा आरंभ : विपिन सिंह परमार

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कोविड टीकाकरण की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के दिए निर्देश