in

विभाग की अधिकारी पवित्रा कुमारी की टीम ने छापेमारी के दौरान 14 हजार 500 रूपये बतौर जुर्माना किया वसूल : डॉ0 आर0के0परूथी

नाहन(लो.स.वि.):- प्रदेश में पॉलीथीन का प्रयोग पूर्णतय प्रतिबन्धित है त्यौहारो के चलते जिला सिरमौर में पॉलिथीन का प्रयोग न हो इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष मुहिम चलाई जा रही है, जिसके तहत जिला नियंत्रण खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मामले विभाग के अधिकारियों ने हिमाचल प्रदेश नॉन बायोडिग्रीडेबल एक्ट 1995 के अतंर्गत छापामारी कर मौके पर लगभग 16 हजार रूपये का जर्माना वसूल किया है। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर डॉ0 आर0के0परूथी ने दी।
उन्होने बताया कि जिला सिरमौर में त्यौहारों के मध्यनजर जिला प्रशासन ने दुकानदारों से पॉलीथीन का इस्तेमाल न करने की अपील करने के बावजूद भी जिला के कई क्षेत्रों से पॉलीथीन के इस्तेमाल किए जाने के शिकायतें मिली थी जिस पर संज्ञान लेते हुए यह छापामारी की गई। 
 
उन्होंने बताया कि विकासखण्ड नाहन में विभाग की अधिकारी पवित्रा कुमारी की टीम ने छापेमारी के दौरान 14 हजार 500 रूपये बतौर जुर्माना वसूल किया तथा पांवटा साहिब विकास खण्ड में विभाग के अधिकारी श्यामलाल भाटिया  की टीम ने छापेमारी कर दुकानदारों का मौके पर 1500 रूपये का चालान किया गया। 
 उन्होने बताया कि विभाग के अधिकारियों द्वारा जिला के लगभग सभी क्षेत्रों में छापामारी की गई, जिसमें विकासखण्ड नाहन में 15, सरांहा में 5, शिलाई में 16, राजगढ में 24 व पांवटा साहिब में 6 जगहों पर छापामारी की गई व इस दौरान लगभग 9 किलोग्राम पॉलीथीन जब्त कर यह जुर्माना वसूल किया गया है। उपायुक्त सिरमौर ने जिला वासियों से पॉलीथीन का इस्तेमाल न करने की अपील की है। 

त्रिलोकपुर में आश्विन नवरात्र के ग्याहरवे दिन 1200 श्रद्धालुओं ने किए माता के दर्शन

ग्राम पंचायत बनकला में आयुष चिकित्सा शिविर आयोजित