in

विश्व रक्तदाता दिवस पर उपायुक्त ने किया रक्तदान

हिमवंती मीडिया/मंडी 

जिला रैडक्राॅस सोसायटी एवं राधास्वामी सत्संग ब्यास सरकाघाट के संयुक्त तत्वधान में विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसका शुभारम्भ अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने किया। शिविर में 48 यूनिट स्वैच्छिक रक्तदान किया गया।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मंडी जतिन लाल ने कहा कि रक्तदान महादान है और इस दिवस को मनाने का उद्देश्य जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराना है। किसी जरूरतमंद की मदद करना पुण्य से कम नहीं है, रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी का जीवन बचा सकता है। इसका अहसास तब होता है, जब हमारे किसी प्रिय को रक्त की जरूरत पड़ती है। उन्होंने कहा कि रक्तदान से  दुर्घटना, उन्नत सर्जरी के बढ़ते मामलों, अन्य गम्भीर बीमारियों आदि में सहायता मिलती है। रक्तदान से अनेक अनमोल जिन्दगियो को बचाया जा सकता है। इसलिए इस पुनीत कार्य के लिए युवाओं के साथ हम सभी को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।उन्होंने रक्तदान शिविर को आयोजित करने के लिए राधास्वामी सत्संग के सभी पदाधिकारियों व स्वयं सेवियों की सराहना की और समय-समय पर इस तरह का कार्यक्रम आयोजित करने का आग्रह किया। रक्तदान शिविर में अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने भी रक्तदान किया।  इस अवसर पर जिला रैडक्राॅस सोसायटी के सचिव ओपी भाटिया, राधास्वामी सत्संग ब्यास के क्षेत्रीय सचिव सीआर कौंडल भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने सर्व धर्म प्रार्थना सभा में लिया भाग

राकेश पठानिया ने अधिकारियों को केन्द्रीय विश्वविद्यालय से जुड़ी सभी औपचारिकताओ को 10 दिनों के भीतर पूरा करने के दिए निर्देश