in

समयबद्ध निपटाएं स्वरोजगार गतिविधियों के लिए ऋण स्वीकृति के मामले : जतिन लाल

????????????????????????????????????

 

 

 

मंडी(लो.स.वि.):- अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने जिला स्तरीय बैंक सलाहकार एवं समीक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सभी बैंकों एवं विभागों के अधिकारियों को सरकार की स्वरोजगार योजनाओं के तहत ऋण स्वीकृति के मामलों का समयबद्ध निपटान करने को कहा । उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित बनाएं कि पात्र लाभार्थियों को अपना काम धंधा शुरू करने को समय पर ऋण सुविधा का लाभ मिले।
 

तिरिक्त उपायुक्त ने बैंकों से आग्रह किया कि वे मुख्यमंत्री स्वालम्बन योजना के तहत उनके पास आए मामलों का प्राथमिकता के आधार पर निपटारा करें । उन्होंने बैंकों से स्वरोजगार गतिविधियों के लिए उदारतापूर्वक ऋण देने को कहा।

उन्होंने सभी बैंको को ऋण जमा अनुपात में वृद्धि करने के निर्देश दिए। बैठक में बैंकों तथा अन्य सरकारी विभागों द्वारा साल 2020 की दूसरी तिमाही तक की प्रगति की समीक्षा की गई।

6 माह में बांटे 1482.59 करोड़ के ऋण
उन्होंने बताया कि बीते 6 माह में जिला में कृषि व सहायक गतिविधियों , मध्यम लघु व सूक्ष्म उद्योग तथ अन्य प्राथमिकता क्षेत्र से जुड़ी गतिविधियों के लिए 1482.59 करोड़ के ऋण वितरित किए गए हैं। इनमें सबसे अधिक मध्यम लघु व सूक्ष्म उद्योग क्षेत्र के कार्यों के लिए 624.78 करोड़ ऋण वितरिण के अलावा कृषि व सहायक गतिविधियों के लिए 454.83 करोड़ और अन्य प्राथमिकता क्षेत्र के लिए 80.31 करोड़ व गैर प्राथमिकता क्षेत्रों के लिए 322.67 करोड़ रुपए के ऋण बांटे गए हैं।

जतिन लाल ने बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए कि कृषि क्षेत्र को प्राथमिकता प्रदान करें तथा सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं को समय पर लागू करें ताकि ग्रामीण स्तर तक लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके । उन्होंने कहा कि बैठक का मुख्य उद्देश्य विकास कार्यो को तेज करना है

हिमाचल प्रदेश में 10 निरोग क्लीनिक होंगे स्थापित

सरवीन चौधरी ने किया लदवाड़ा-रजोल बस सेवा का शुभारंभ