in

सरकार के लिए बेहतर होगा कि वह बिहार में फैक्ट्रियों को स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित करें : मौलाना कबीरुद्दीन फारान

 

मिस्सरवाला(प्रे.वि.):-  अखिल भारतीय समाज सुधार समिति के अध्यक्ष मौलाना कबीरुद्दीन फारान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि हम इस बात से इंकार नहीं करते हैं कि नीतीश कुमार ने अपनी स्वच्छ सरकार से किशनगंज में मुस्लिम विश्वविद्यालय, दरभंगा में एम्स, सूबे में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध, हर घर में बिजली, गांवों में पक्की सड़कों का जाल बिछा कर, बिहार के कई सपनों को साकार किया है। पूरे बिहार में शौचालय का निर्माण, बिना किसी डर आवा जाही, दिन और रात की एकरूपता, छात्रों के बीच साइकिल और वर्दी का वितरण, ये ऐसे विकास के मुद्दे हैं जिन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

बिहार एक ओर तरक्की की तरफ तो दूसरी ओर बिहार के तराई सीमांचल के अररिया, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, सुपोल, दरभंगा और समस्तीपुर जिलों के लोग हर साल जानलेवा बाढ़ से प्रभावित होते हैं और अपना कीमती जीवन और संपत्ति खो देते हैं। सैकड़ों हेक्टेयर भूमि बरबाद हो जाती है। इसी तरह हजारों लोग और निर्दोष जानवरों ने अपनी जान गंवा दी। यदि राज्य सरकार और केंद्र सरकार वास्तव में जीवन और संपत्ति को विनाश से बचाने की योजना बनाते हैं, तो खरबों की जाएदाद और कीमती जीवन को विनाश होने से बचाया जा सकता है,

मौलाना फारान ने सुझाव दिया कि सरकार के लिए बेहतर होगा कि वह बिहार में फैक्ट्रियों को स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित करें, ताकि विकास का जो सुनहरा सपना देखा जा रहा है, वह पूरा हो और बिहारियों के पलायन को रोका जा सके।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को उनके जन्मदिवस पर दी शुभकामनाएं

उत्तर प्रदेश में बहन बेटी सुरक्षित नही है और अपराधियों का वर्चस्व कायम है : गोपाल नारसन