in

सिरमौर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 7741 नए मतदाता किए शामिल- राजेंद्र शर्मा

हिमवंती मीडिया/नाहन
आगामी विधानसभा चुनाव- 2022 के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चलाए गए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत जिला सिरमौर में 7741 नए मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल किया गया है। यह जानकारी तहसीलदार निर्वाचन राजेंद्र शर्मा ने दी।
उन्होंने बताया कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के बाद जिला सिरमौर में मतदाताओं की संख्या 386690 हो गई है। जिसमें 201843 पुरुष मतदाता व 184847 महिला मतदाता शामिल है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान निर्वाचन फॉर्म नंबर 6 के तहत 7741 लोगों को जोड़ा गया जबकि 251 लोगों के आवेदन को अस्वीकार किया गया।
इसके अतिरिक्त फॉर्म नंबर 7 के अंतर्गत जिला सिरमौर में 1478 लोगों के मृत्यु व स्थान परिवर्तन पर नाम मतदाता सूचियों से हटाया गया। उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर में प्रति हजार पुरुषों पर महिलाओं की संख्या बढ़कर 956 हुई है जबकि मतदाता सूची के अनुसार लिंगानुपात 915 से बढ़कर 916 हो गया है।
इस अवसर पर तहसील निर्वाचन कार्यालय में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि जिसमें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव सलीम अहमद व भारतीय जनता पार्टी के अजय बंसल को विभाग द्वारा जिला सिरमौर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों की विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के बाद तैयार की गई मतदाता सूचियों की प्रतिलिपि सीडी सहित सौंपी गई।
उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में 10 नवंबर से 9 दिसंबर 2021  तक विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान चलाया गया था। इस अवसर पर नायब तहसीलदार निर्वाचन गोपीचंद डोगरा सहित विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

25 वर्षीय युवक का नही मिला कोई सुराग, नाराज ग्रामीणों ने किया पुरुवाला थाने का घेराव

बद्दी-बरोटीवाला में आज शनिवार को मेडिकल व आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानें पूर्ण रूप से बंद