in

सेवानिवृत पुलिस कर्मचारी कल्याण संगठन जिला सिरमौर ने मनाया अपना पहला वार्षिक स्थापना दिवस

हिमवंती मीडिया/पांवटा साहिब (नीलम ठाकुर)

सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी कल्याण संगठन जिला सिरमौर ने अपना पहला वार्षिक स्थापना दिवस पावंटा साहिब की निजी ग्रैंड रीवेरा होटल में बड़ी धूम-धाम से मनाया। समारोह में सिरमौर डीसी आर के गौतम ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इसके साथ ही पावंटा साहिब एस डी एम विवेक महाजन ने बतौर विशिष्ट अतिथि के रुप में शिरकत की। सभी अतिथिगणो का संगठन द्वारा गर्मजोशी से के साथ स्वागत किया गया। इसके बाद मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलन कर समारोह का शुभारंभ किया गया। समारोह में सेवानिवृत पुलिस कर्मचारी कल्याण संगठन सोलन के प्रधान धनी राम तनवर ने अपने संगठन के साथियों सहित व पेंशनर्स वेलफ़ेयर एसोसिएशन पांवटा इकाई के सदस्य सुन्दर लाल, वी के वालिया, शांति स्वरूप ने तथा सेवानिवृत पुलिस संगठन के सभी सदस्यों ने शिरकत की। सर्व प्रथम सेवानिवृत पुलिस संगठन के अध्यक्ष एम आई खान ने मुख्यअतिथि सहित अन्य सभी अतिथियों, सेवानिवृत पुलिस संगठन सोलन,पेन्शनर वेलफ़ेयर एसोसिएशन पांवटा इकाई के सदस्यों व सेवानिवृत पुलिस संगठन के सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए समारोह में आने पर धन्यवाद किया।

अध्यक्ष एमआई खान ने बताया की जिला सिरमौर महाराजाओ के समय से स्वतंत्र रियासत रही है। औऱ उसी समय से पुलिस विभाग भी कार्यरत हैं। परन्तु अभी पिछले वर्ष तक जिला सिरमौर में सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों का कोई अपना संगठन या कोई सोसाइटी नही थी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया की 25-08-2021 जिला सिरमौर के सभी सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों को एक मंच पर एकत्रित करके सेवानिवृत अराजपत्रित पुलिस कर्मचारी कल्याण संगठन जिला सिरमौर के नाम से एक संगठन बनाया गया। जिस संगठन का हिमाचल प्रदेश सरकार के जिलाधीश कार्यालय नाहन से पंजीकरण करवाया है। उन्होंने कहा कि हमारे संगठन का मुख्य उदेशय समाजिक कार्य करना ,समाजिक बुराइयों को रोकना दूर करना, खास कर युवा वर्ग को हर प्रकार के नशे के दुष प्रभाव व हानि को बताते हुए उसको रोकना, महिलाओं को उनके अधिकारों और उनकी स्वयं रक्षा ओर उनके विरुद्ध हो रहे अत्याचारों से उनको अवगत करवाना है।

आम जनता की हर प्रकार की सहायता करना ओर अपने संगठन के साथियों ओर उनके ओर उनके परिजनों के हितो की देखभाल करना है । उन्होंने बताया कि पिछले दिनों संगठन ने स्कूली छात्र छात्राओं, I T I के छात्र छात्राओं, HRTC के चालको,परिचालकों को नशे के दुष्प्रभाव,हानि,कानून यातायात के नियमो व कानून,स्कूल में जाकर छत्राओं को उनके अधिकारों व कानून के बारे मे विस्तार पूर्वक अवगत करवाया। और भविष्य में भी हमारा संगठन इसी प्रकार के आयोजन ग्राम पंचायतों,सभी शिक्षण संस्थानों,ट्रक/टेक्सी यूनियनों ग्रामीण व शहरी इलाकों की आम जगहों पर जागरूकता आयोजनों के माध्यम से कार्यक्रम करता रहेगा। मुख्यअतिथि डीसी सिरमौर ने अपने व्यक्तव्य में बताया कि सेवानिवृत पुलिस अधिकारी सभी का सहयोग करें ओर अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। स्वछता अभियान में सहयोग करें मुख्य अथिति ने संगठन के सीनियर सदस्य श्रवण कुमार, मंगल सिंह,एमआई खान, कार्यकरणी के सदस्यों एस डी एम विवेक महाजन, पेंशनर्स वेलफ़ेयर एसोसिएशन के सदस्यों को बधाई दी।

 

मुख्यमंत्री ने कुल्लू जिला के मौहल में आयोजित एक शाम कुल्लू के कर्मचारियों के नाम कार्यक्रम की अध्यक्षता की

प्रदेश को प्रगतिशील राज्य बनाने में हर प्रदेशवासी ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका- जय राम