in

सोलन-ठूंड बस सेवा शीघ्र होगी बहाल -उपायुक्त

हिमवंती मीडिया/शिमला

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने शुक्रवार को मशोबरा ब्लॉक की दूरदराज पंचायत पीरन में लोगों की समस्याओं को सुना तथा अधिकांश समस्याओं का निपटारा मौके पर किया गया। उपायुक्त ने कहा कि सोलन-ठूंड वाया पीरन बस को पुनः बहाल करने के लिए मामला उच्चाधिकारियों के साथ उठाया जाएगा ताकि विशेषकर किसानों को अपने उत्पाद सोलन सब्जी मंडी तक पहूंचाने की सुविधा मिल सके।

उन्होने कहा कि पंचायत प्रशासन की मूल ईकाई मानी जाती है जिसके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोगों की समस्याओं का निदान होता है। उन्होने लोगों से विकास कार्याें में पंचायत तथा संबधित विभाग को सहयोग देने का आग्रह किया। उपायुक्त ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि कार्यालय से बाहर निकल कर फील्ड में जाएं और लोगों की पानी, बिजली, सड़क, शिक्षा तथा स्वास्थ्य इत्यादि समस्याओं का मौके पर निदान करें ताकि लोगों को सुशासन का अनुभव हो सके ।

आदित्य नेगी ने कहा विकास के क्षेत्र में पिछड़ी पंचायतों का समग्र विकास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिक है जिसके लिए धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा। उन्होने कहा कि कोई भी विकास कार्य जनसहभागिता के बिना पूर्ण नहीं हो सकता है और लोगों को चल रहे विकास कार्यों की गुणवता पर निगरानी रखनी चाहिए । उन्होने लोगों को आश्वासन दिया की  पीरन पंचायत की पानी, बिजली तथा सड़क, स्वास्थ्य संबधी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा ।

स्थानीय प्रधान किरण शर्मा ने उपायुक्त का स्वागत किया तथा पंचायत की समस्याओं बारे अवगत करवाया। इस मौके पर भाजपा पूर्व प्रत्याशी विजय ज्योति सेन, भाजपा मंडल अध्यक्ष जितेन्द्र भोटका, नायब तहसीलदार जुन्गा ललित कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा कसुंपटी भाजपा के पदाधिकारी मौजूद रहे ।

मुख्यमंत्री ने सुनीं धर्मशाला में जन समस्याएं

विदेश में पढ़ाई, नौकरी के लिए जाने वालों के लिए 27 जून को होगा टीकाकरण का विशेष सत्र आयोजित