in

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ का उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल मिला मुख्यमंत्री से

हिमवंती मीडिया/शिमला 
अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ राष्ट्रीय सचिव पवन मिश्रा की अगुवाई में मुख्यमंत्री हिमाचल की सरकार जयराम ठाकुर से मिला । शिष्टमंडल ने शिक्षकों से संबंधित विभिन्न समस्याओं पर उच्चस्तरीय बैठक करवाने का आग्रह किया। साथ ही नववर्ष की बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं दी।

प्रांत महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के आग्रह पर हिमाचल प्रदेश सरकार ने बहुत सारी समस्याएं जो पाठशाला और अध्यापकों से संबंधित हैं का निराकरण मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अगुवाई में कर
दिया है, जिसके लिए महासंघ ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

डॉ पुंडीर ने बताया कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के द्वारा किये जाने वाले विभिन्न प्रकार के सामाजिक और राष्ट्रहित के कार्यक्रमों की चर्चा की, जिसमें प्रदेश भर में कर्तव्य बोध दिवस जो 13 जनवरी से 26 जनवरी तक ,प्रतिभा सम्मान समारोह ,गुरु पूर्णिमा के दिन गुरु वंदन कार्यक्रम, शाश्वत जीवन मूल्य अभियान, नव वर्ष शुभेच्छा कार्यक्रम जैसे कई अन्य कार्यक्रम प्रदेश भर में करवाता है ।

डॉ पुंडीर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में 18 लाख 50000 की राशि ,प्रधानमंत्री के अकाउंट में 256000 की राशि ,हिमाचल प्रदेश शिक्षक ने पश्चिम बंगाल के लिए 30100 की राशि और इंजेक्शन लगाने के बाद प्रधानमंत्री के अकाउंट में 42170 की राशि दान की । हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के कार्यकर्ताओं ने 6732 राशन किटें गरीब परिवारों में बांटी। कोरोना काल में गरीब बस्ती में गरीब परिवार और मजदूरों के 3232 परिवारों तक भोजन के पैकेट उपलब्ध करवाएं ।

पी.एम. कुसुम योजना का लाभ उठाने के लिए नामित सरकारी विभाग के माध्यम से ही करें आवेदन

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंडी 5 जनवरी को सेरी मंच लगाएगा रक्तदान शिविर