in

हिलव्यू पब्लिक स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया दिवाली का त्यौहार

हिमवंती मीडिया/माजरा 

हिलव्यू पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने दिवाली त्यौहार की गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस वर्ष सीनियर वर्ग की छात्राओं ने रंगोली प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। साथ ही सीनियर वर्ग के छात्रों ने अपनी कक्षा को सजाकर यह बताया कि वह भी किसी से कम नहीं। विद्यार्थियों ने आम की पत्तियों, गैदे के फूल व हस्त निर्मित वस्तुओं से अपनी कक्षा, द्वार व खिड़कियों को सजाया।

जूनियर वर्ग द्वारा घर पर रहकर ही कक्षा अध्यापिका के नेतृत्व में मोमबत्ती, दिया ,पूजा का की थाली आदि सजा कर दीपावली त्यौहार की तैयारी की गई। सभी कक्षाओं में अध्यापकों ने बच्चों से ‘दिवाली का त्यौहार कैसे मनाया जाए’ पर चर्चा की। दीपावली में पटाखों से होने वाले वायु, ध्वनि प्रदूषण पर चर्चा की गई और बच्चों को पटाखों रहित दिवाली मनाने के निर्देश दिए गए। उन्हें समझाया गया कि कृत्रिम व ज्यादा घेरे वाले वस्त्र आग पकड़ सकते हैं। डायरेक्टर श्रीमती पूनम गोयल व प्रधानाचार्या श्रीमती पूनम शर्मा ने सभी विद्यार्थियों को दीपावली की शुभकामनाएं दी।

हिलव्यू पब्लिक स्कूल माजरा के विद्यार्थियों ने हिमाचल प्रदेश चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रीतयोगिताओ में लहराया परचम

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को नहीं करने दिए गए केदार बाबा के दर्शन