in

अमर बलिदानीयों के नाम पर मौन लेकिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर केंद्र सरकार मौन : अभिषेक राणा

हिमवंती मीडिया/हमीरपुर
भाजपा सरकार द्वारा लगातार देश और देश के अमर बलिदानीयों का इतिहास मिटाने की कोशिश की जा रही है और उनका अपमान किया जा रहा है ऐसा कहना है हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया अध्यक्ष व प्रवक्ता अभिषेक राणा का। अभिषेक राणा ने कहा कि पहले इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति को बुझाने की कोशिश की गई जो कि भारत राष्ट्र के वीर पुत्रों और शहीदों का घोर अपमान है और  अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान किया गया है जो की असहनीय है।
अभिषेक ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय जो कि केंद्र सरकार के आदेशानुसार कार्य करता है की ओर से 30 जनवरी को आजादी की लड़ाई में शहीद हुए वीरों की याद में 2 मिनट का मौन रखने के आदेश दिए गए हैं। बेहद दुख और विडंबना से कहना पड़ रहा है कि भारत के राष्ट्र पिता बापू महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि भी 30 जनवरी को ही होती है जिसका इस संदर्भ में जिक्र तक नहीं किया गया। जो महात्मा गांधी पूरे राष्ट्र के लिए प्रेरणास्रोत रहे हैं उनका नाम लेते हुए क्या भाजपा सरकार को शर्म महसूस हो रही है? उनके लिए कोई मौन व्रत या श्रद्धांजलि अर्पित करने की बात इसमें क्यों नहीं लिखी गई?
एक तरफ प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान और महात्मा गांधी जी के सपनों को साकार करने की बातें करते हैं दूसरी तरफ केंद्र द्वारा उनकी पुण्यतिथि पर उनके नाम का जिक्र तक नहीं किया गया। यह पूर्ण रूप से भाजपा की दोहरी राजनीति है जिसकी हम कड़ी निंदा करते हैं
भाजपा सरकार ने आज संपूर्ण राष्ट्र की भावनाओं को आहत किया गया है जो कि बेहद निंदनीय है। इस पर केंद्र और राज्य सरकार को जवाब देना होगा।

सेर जगास मे साढ़े चार करोड़ से विकसित होगी पैराग्लाईडिंग साईट -रीना कश्यप

प्रदेश सरकार राज्य की समृद्ध संस्कृति, धरोहर तथा साहित्य के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध : मुख्यमंत्री