in

सेर जगास मे साढ़े चार करोड़ से विकसित होगी पैराग्लाईडिंग साईट -रीना कश्यप

हिमवंती मीडिया/पवन तोमर  

सेर जगास के एक प्रतिनिधिमंडल ने इंद्र सिंह नंबरदार की अध्यक्षता में स्थानीय विधायक रीना कश्यप से उनके निवास स्थान राजगढ़ में भेंट की तथा सेर जगास में पैराग्लाईडिंग साईट विकसित करने के लिए साढ़े चार करोड़ की राशि स्वीकृत करवाने के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया ।

प्रतिनिधिमंडल द्वारा विधायक से 5किलोमीटर लंबे पबियाना-सेरजगास रोड़ को लोक निर्माण विभाग के अधीन लाने का आग्रह किया । शमशेर ठाकुर ने बताया कि इस सड़क के निर्माण में आ रही निजी भूमि को लोक निर्माण विभाग के नाम स्थानान्तरित कर दिया गया है । जिसमें कुल 50 बीघा 03 बिस्वा निजी भूमि शामिल है । उन्होने बताया कि लोक निर्माण विभाग के अधीन आने से सड़क का सुधारीकरण व पक्की हो जाएगी जिससे पैराग्लाईंडिग स्थल तक आने वाले देश व विदेश के पायलटों कोई असुविधा नहंीं होगी । उन्होने सेर से पैराग्लाईंडिग साईट जगास तक अढाई किलोमीटर का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर करवाने के लिए आभार व्यक्त किया गया ।

रीना कश्यप ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। उन्होने बताया कि पर्यटन विभाग के नई राहें -नई मंजिलेें कार्यक्रम के तहत पैराग्लाईगिड साईट विकसित की जा रही है जिसके लिए साढ़े चार करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है । इस महत्वकांक्षी योजना के तहत पैराग्लाईडिंग स्थल तक सड़क का निर्माण, कैफेटेरिया, चैंजिग रूम, लैंड-स्केपिंग सहित अनेक विकास कार्य योजना में शामिल किए गए हैं ।
बता दें कि बीड़-बीलिंग के बाद सैर जगास पैराग्लाईडिंग के लिए प्रदेश में सबसे उपयुक्त साईट मानी जाती है जहां पर पैराग्लाईडरज को टेक ऑफ़  और लैडिंग की सुविधा उपलब्ध  है। इस पैराग्लाईडिंग साईट पर्यटन विभाग द्वारा सर्वे करवाने के उपरांत प्रमाणित  किया गया है । इस पैराग्लाईडिंग साईट के विकसित होने से राजगढ़ क्षेत्र  अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मानचित्र पर अपनी अलग पहचान बनाएगा और देश व विदेश से पायलट यहां आकर पैराग्लाईडिंग का आन्नद ले सकेगें ।

प्रतिनिधिमंडल में सुरजीत ठाकुर, शमशेर ठाकुर, पंचायत उप प्रधान पवन ठाकुर, रीखीराम, रणजीत चौहान, नरेन्द्र चौहान, राजेन्द्र चौहान, प्रेम सिंह, बीडीसी सदस्या सुमन कुमारी सहित 45 सदस्य मौजूद रहे ।

हिमकोफैड के नवनियुक्त अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से की भेंट

अमर बलिदानीयों के नाम पर मौन लेकिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर केंद्र सरकार मौन : अभिषेक राणा