in

इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र शिमला ने चलाया ‘फिट इंडिया अभियान’

 

  शिमला(पी.आई.बी):- इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र शिमला द्वारा ‘फिट इंडिया अभियान’ की शुरूआत की। इस अभियान के अन्तर्गत इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र शिमला द्वारा विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया, जिसका विवरण निम्नवत् हैः

‘स्वच्छ पोषण’ विषय पर एक वेबीनार/व्याख्यान आयोजित की गई। इस व्याख्यान में विषय विशेषज्ञ डाॅ0 अंजलि दीवान कर्मचारियों/प्रतिभागियों को स्वच्छ एवं संतुलित आहार के बारे में बताया। उन्होंने कोविड-19 के इस दौर में फिट एवं स्वस्थ रहने के लिए रोग प्रतिरोधक शक्ति को बढ़ाने सम्बन्धी महत्त्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। क्षेत्रीय केन्द्र के स्टाॅफ ने भ्रमण/जागिंग किया। इसी के साथ सभी स्टाफ सदस्यों ने व्यक्तिगत तौर पर प्रतिदिन सुबह की सैर की शुरुआत भी की।

 ‘योगाभ्यास’ विषय पर एक वेबीनार/व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस व्याख्यान में विषय विशेषज्ञ प्रो0 जी0डी0 शर्मा ने कर्मचारियों/प्रतिभागियों को योग द्वारा फिट एवं स्वस्थ रहने के लिए जागरुक करवाया तथा कार्य स्थल/घर-द्वार पर योगाभ्यास की सहज विधियों की जानकारी दी।

 क्षेत्रीय केन्द्र, शिमला में क्षेत्रीय निदेशक की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सभी स्टाफ सदस्यों ने भाग लिया और ‘फिट इंडिया अभियान’ को अपने दैनिक क्रिया कलापों में सम्मिलित करने के आहवान के साथ ही अभियान का समापन किया गया।

 

 

ददाहू के वार्ड नंबर 5 में लगाए जा रहे निजी कम्पनी के मोबाइल टावर को लेकर भारी रोष व्याप्त

राज्य में प्रभावी आपदा जोखिम न्यूनीकरण के लिए गैर सरकारी संगठनों के मध्य समन्वय महत्वपूर्ण