in

ददाहू के वार्ड नंबर 5 में लगाए जा रहे निजी कम्पनी के मोबाइल टावर को लेकर भारी रोष व्याप्त

 

रेणुका (ब्यूरो):- ग्राम पंचायत ददाहू के वार्ड नंबर 5 में भारी विरोध के बावजूद लगाए जा रहे निजी कम्पनी के मोबाइल टावर को लेकर विरोध ओर भारी रोष व्याप्त है। वार्ड वासियों का कहना है कि ग्राम पंचायत ददाहू ने बिना वार्ड वासियों की अनुमति के निजी मोबाइल कम्पनी को एनओसी जारी करी है। निजी कम्पनी घनी रिहाइशी आबादी के बीच मोबाइल टावर को लगाने पर भारी विरोध के विरुद्ध लगाने को उतारू है।

 ग्राम पंचायत ददाहू में इस बाबत कम्पनी के क्षेत्रीय अधिकारियों तथा वार्ड वासियों के बीच एक अहम बैठक हुई। जिसमें आग्रह किया गया कि इस घनी आबादी के बीच छत पर लगाये जा रहे मोबाइल टावर को यंहा से शिफ्ट किया जाय।

ग्रामीणों का कहना है कि छत पर मोबाइल टावर घनी आबादी के बीच किसी भी सूरत में लगने नही दिया जाएगा। मोबाइल टावर के लगते ही अन्य कम्पनियों के टावर भी यंहा लगेंगे। जिससे यह क्षेत्र भारी रेडियशन ओर मोबाइल के फैले जाल से घरों के नेचुरल विव को भी खत्म करेगा। क्योंकि मोबाइल टावर रेडिएशन फेंकता है। जिससे बीमार बुजुर्ग, बच्चों पर असर पड़ता है।

 कम्पनी के अधिकारियों की इस बात से कि जब कोई मरेगा तो देखेंगे पर वार्ड वासियों में भारी रोष है। लोगों का कहना है कि जनता की आवाज को दबाने की मोबाइल कम्पनी कोशिश कर रही है। वंही अब निजी कम्पनी के क्षेत्र में कनेक्शन को पोर्ट करवाने से उपभोक्ताओं ने बहिष्कार के तहत अभियान की तैयारी कर ली है। जिसके चलते उक्त निजी कम्पनी के सिमों को व्यापक स्तर पर क्षेत्र से बहिष्कार के तहत पोर्ट करवाया जाएगा।

इस दौरान यंहा ग्राम पंचायत ददाहू के उपप्रधान पंकज गर्ग भी यंहा मोजूद रहे। जिनका कहना है पंचायत ने कब कम्पनी को एनओसी जारी की उन्हें पता ही नही है। हैरत की बात है अलोकतांत्रिक तरीके से ग्राम पंचायत की प्रधान ने एनओसी जारी कर ऐसे विरोध को जन्म दे दिया है। वार्ड वासियों का कहना है कि पंचायत घनी रिहायशी क्षेत्र में मोबाइल टावर लगाने की एनओसी को रद्द करे।

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का लाभ लें बेरोजगार युवा: महेन्द्र सिंह ठाकुर

इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र शिमला ने चलाया ‘फिट इंडिया अभियान’