in

उपायुक्त ने किया जंजैहली स्वास्थ्य खंड में कोविड़ टीकाकरण केंद्रों का दौरा

हिमवंती मीडिया/मंडी

जिला में 30 नवम्बर तक कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज लगाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए चलाए जा रहे अभियान को और गति देने के उद्देश्य से आज रविवार को उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने जंजैहली स्वास्थ्य खंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परवाड़ा, बगसैड़ तथा उप-स्वास्थ्य केंद्र बाड़ा में स्थापित कोविड टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया तथा कोविड टीकाकरण केंद्रों में उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं का जायजा लिया ।
उन्होंने बताया कि मंडी जिला में 30 नवम्बर तक कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज लगाने का शतप्रतिशत लक्ष्य हालिस करने के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है तथा लक्ष्य को हासिल करने के लिए उपमंडल स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटियां गठित की गई हैं। यह कमेटियां जन प्रतिनिधियों के साथ समन्वय स्थापित कर 30 नवम्बर तक कोरोना वैक्सीन का शतप्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए काम कर रही हैं । उन्होंने बताया कि कमेटी अपने-अपने क्षेत्र में प्रत्येक वैक्सीनेशन केंद्र में लोगों को मूलभूत सुविधाएं जैसे पीने का पानी, बैठने की उचित व्यवस्था इत्यादि सुविधाएं उपलब्ध करवाना भी  सुनिश्चित कर रही है। उपायुक्त ने इस अवसर क्षेत्र के लोगों के साथ स्वयं बात कर दूसरी डोज लगवाने के लिए प्रोत्साहित भी किया।
उन्होंने जन प्रतिनिधियों से भी आग्रह किया कि वे भी अधिक से अधिक लोगों को दूसरा टीका लगाने के लिए प्रेरित करें । उन्होंने सभी पात्र लाभार्थियों से भी स्वयं आगे आकर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने का आग्रह किया है ताकि जिला में दूसरी डोज के शतप्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को तय समय में हासिल किया जा सके ।
उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि जब तक कोरोना पूरी तरह समाप्त नहीं हो जाता, बचाव के लिए पहले की ही तरह सावधान रहें। किसी तरह की लापरवाही न बरतें। कोविड अनुरूप व्यवहार जारी रखें। मास्क का प्रयोग व आवश्यक दूरी के नियमों का पालन करते हुए हाथों को बार बार साफ करते रहें। इसके अतिरिक्त आज जिला के समस्त एसडीएम ने भी अपने-अपने क्षेत्र में कोविड टीकाकरण केंद्रो का निरीक्षण किया तथा अभियान को और गति देने के लिए जन प्रतिनिधियों तथा स्वास्थ्य कर्मियों को आपसी समन्वय से कार्य करने का आग्रह किया ।

पैन इंडिया जागरूकता कार्यक्रम के तहत जिला विधिक सेवा ने निकाली प्रभात फेरी

कांग्रेस जयराम सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यो को नहीं पचा पा रही है : ऊर्जा मंत्री