in

ऐतिहासिक और जनहितैषी घोषणाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार- डॉ . बिन्दल

हिमवंती मीडिया/नाहन

विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा अपने नाहन प्रवास के दौरान 161 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विकास परियोजनाओं के उदघाटन और शिलान्यास के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया है। डा. बिन्दल ने नाहन विधानसभा क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री द्वारा की गई ऐतिहासिक और जनहितैषी घोषणाओं के लिए मुख्यमंत्री का नाहन विधानसभा क्षेत्र की ओर से हार्दिक आभार जताया है। डा. बिन्दल ने मुख्यमंत्री के प्रवास को सफल बनाने के लिए भाजपा पाधिकारियों, कार्यकर्ताओं क्षेत्र की जनता और विभिन्न विभाग के अधिकारियों का भी आभार जताया है।

डा. बिन्दल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कालाआम क्षेत्र के लिए उप-तहसील, देवका पुडला, क्यारी और संभालका में वैटनरी डिस्पेंसरी खोलने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने सैनवाला मुबारिकपुर, त्रिलोकपुर और पंजाहल में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलन की भी घोषणा की है।

डा. बिन्दल ने कहा कि मुख्चयमंत्री ने जमटा में लोक निर्माण विभाग का विश्राम गृह के निर्माण और बर्मा पापड़ी में वन विभाग का विश्राम गृह निर्माण हेतु डिटेल देने का आदेश। मुख्यमंत्री ने नाबार्ड के माध्यम से सतीवाला पंचायत के लिए सिंचाई योजना/ नाहन पंचायत के कोटडी गांव के लिए पक्की सड़क, कंडईवाला नदी पर सिंचाई हेतु डैम का निर्माण, भोगपुर सिंबलवाला के लिए रूण नदी पर पुल और हरिपुर खोल के नाले पर हरिपुर में पुल का निर्माण की घोषणाएं की है। इसी प्रकार हरिपुर खोल,सैनवाला आमवाला,नागल-सुकेती,  विक्रमबाग-देवनी और पालियो के लिए नये पटवार सर्कल बनाने हेतु जिलाधीश महोदय  को रिपोर्ट  भेजने के आदेश मुख्यमंत्री ने दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने रामपुर-भारापुर पीएचसी को स्तरोन्नत करके सीएचसी करने की घोषणा की है, ग्राम पंचायत क्यारी के रामपुर पधोंल गांव  और ग्राम पंचायत बनकला के नैहरला गांव में नई आंगनबाड़ी खोलने के लिए सर्वे करने के आदेश।  मुख्यमंत्री ने बर्मापापड़ी में हि.प्र. को-ऑपरेटिव बैंक की शाखा खोलन की घोषणा है।

मुख्यमंत्री ने फतेहपुर-गुलाबगढ़ के मध्य बाता नदी पर पुल निर्माण,पांवटा ब्लाक में पड़ने वाली नाहन विधानसभा क्षेत्र की नौ पंचायतों के लिए 20 टयूबवैल 2 लाख रुपये प्रति टयूबवैल की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने नगर परिषद क्षेत्र नाहन के विकास कार्यों के लिए अलग अलग मद में एक करोड़ रुपये की घोषणा है।

  शिक्षा विभाग की घोषणाएं
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ग्राम पंचायत कौलांवाला भूड़ के रीगतड़वाला में नई प्राथमिक पाठशाला खोलने, राजकीय प्राथमिक पाठशाला कून को स्तरोन्नत कर मिडल बनाने, मिडल स्कूल देवका, मिडल स्कूल नलका और मिडल स्कूल कोदेवाला को स्तरोन्नत कर उच्च विद्यालय बनाने और हाई स्कूल बोहलियो, हाई स्कूल जंगलाभूड, हाई स्कूल टोकियो, हाई स्कूल गिरिनगर (बिजली बोर्ड के स्कूल को हिमाचल शिक्षा बोर्ड के अधीन करना ) को जमा दो करने की घोषणाएं की हैं। मुख्यमंत्री रा.व.मा.पा. हरिपुरखोल में साईंस क्लासें,  विक्रमबाग स्कूल में- कामर्स, पंजाहल-साईंस (बायो), बर्मापापडी- साईंस (बायो), सैनवाला- कामर्स व मैथ कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणाएं की हैं।

मुख्यमंत्री ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला फांदी बोढीवाला -भवन निर्माण-2 कमरे रा.प्रा.पा.जाबल का बाग-भवन निर्माण-2 कमरे, रा.उ.पा. मलगांव-भवन निर्माण -3 कमरे, रा.उ.पा जंगलाभूड (हाल निर्माण) रा.व.म.पा.मिश्रवाला-भवन निर्माण-2 कमरे, रा.व.मपा.कोलर -साईंस लैब -निर्माण, रा.व.म.पा.पा. मोगीनंद सांईस लैब-निर्माण रा.व.मा.पा.सुरला- ओल्ड बिल्डिंग की रिपेयर के लिए धनराशि देने की घोषणाएं की।

बिहार में पत्रकार को जलाकर मारने पर भडक़ी एनयूजे इंडिया हिमाचल

विभागीय परीक्षा 14 से 23 फरवरी, 2022 तक की जाएंगी आयोजित