in

बिहार में पत्रकार को जलाकर मारने पर भडक़ी एनयूजे इंडिया हिमाचल

हिमवंती मीडिया/बददी
नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) और हिमाचल प्रदेश यूनियन आफ जर्नलिस्टस ने बिहार के मधुबनी में 24 वर्षीय पत्रकार अविनाश झा की अपहरण के बाद जलाकर की गई हत्या को लेकर भारी रोष जताया है। संगठनों का कहना है कि बिहार में पत्रकारों पर लगातार हमले बढ़ रहे हैं। चार महीना पहले भी सिवान में एक पत्रकार को जलाकर मार डाला था। बिहार में पत्रकारों पर हमलों के खिलाफ बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किए जाएंगे।

इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स से संबद्ध एनयूजेआई के अध्यक्ष रास बिहारी, सचिव सीमा मोहन,  हिमाचल प्रदेश यूनियन आफ जर्नलिस्टस के प्रदेशाध्यक्ष रणेश राणा,  सुमित शर्मा, गोपाल दत्त शर्मा, जोगिंद्र देव आर्य, प्रीती मुकुल, पंकज भारतीय, विशाल आनंद, दिनेश कंवर, श्याम लाल पुंडीर, शांति गौतम, पंकज कतना और महासचिव किशोर ठाकुर ने कहा है कि बिहार में जिस तरह से फर्जी अस्पतालों और नर्सिंग होम की असलियत उजागर करने पर पत्रकार को बेरहमी से मार डाला गया, उससे राज्य की नीतीश कुमार सरकार के प्रशासन की सच्चाई सामने आ गई है।

संगठनों का कहना है कि एक तरफ देश में 16 नवंबर को प्रेस दिवस मनाने को लेकर तैयारियां हो रही हैं और दूसरी तरफ पत्रकारों की हत्या, गिरफ्तारी और तमाम पाबंदियों के खिलाफ पत्रकार जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं।  एनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी व सचिव सीमा मोहन ने कहा है कि बिहार में पत्रकारों पर लगातार हमले हो रहे हैं। उन्होंने बिहार सरकार से पत्रकार अविनाश झा के परिवारीजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की है। एचपीयूजे के उपाध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा व सतविंद्र सिंह सैणी ने कहा है कि पत्रकारों पर हमलों के खिलाफ जल्दी ही दिल्ली में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया जाएगा।

उत्तराखंड मे बढ़ रहा जैविक खेती का दायरा

ऐतिहासिक और जनहितैषी घोषणाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार- डॉ . बिन्दल