in

कांग्रेस के सत्ता में आते ही सोलन ठूंड बस सेवा हुई बहाल

हिमवंती मीडिया /शिमला 

सोलन-पीरन-ठूंड बस सेवा बहाल करने पर कसुपटी कांग्रेस मंडल के पूर्व अध्यक्ष अतर सिंह ठाकुर सहित अनेक कांग्रेस पदाधिकारियों ने विधायक अनिरूद्ध सिंह का आभार व्यक्त किया है । अतर सिंह ठाकुर ने बताया कि सत्ता में आते ही विधायक ने बस सेवा बंद करने पर कड़ा संज्ञान लिया और इस बस को नियमित रूप से आरंभ करने के लिए एचआरटीसी सोलन को आवश्यक निर्देश दिए है।

बताया कि पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में इस बस को जानबूझकर बार बार बंद किया जा रहा था। बीते पांच वर्षों में करीब बीस बार इस बस को कई कई महीनों तक बंद कर दिया गया था जिससे पीरन के अलावा सतलाई पंचायत के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। जिस कारण लोगों को सीमा पर लगते सिरमौर के जघेड़ तक जाने के लिए निजी गाड़ी करनी पड़ती थी जिसके एवज में चार सौ रूपये की राशि अदा करनी पड़ती थी।

बता दें कि इस क्षेत्र के लोगों की मार्किट सोलन है। लोग अपने कृषि उत्पाद बेचने, रोजमर्रा का सामान व इलाज करवाने सोलन जाते हैं। करीब 27 वर्ष पूर्व  7 जनवरी 1995 को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा गिरिनदी के नारिगा पुल पर बने पुल का उदघाटन करने के साथ साथ सोलन से पीरन के लिए बस सेवा आरंभ की गई थी। पीरन पंचायत के पूर्व प्रधान दया राम वर्मा, दौलत राम मेहता, जबर सिंह ठाकुर, रामगोपाल मेहता, रमेश ठाकुर, चंचल वर्मा, चुन्नीलाल ठाकुर , बाबूराम कश्यप सहित पंचायत के अनेक लोगों ने बस सेवा बहाल करने के लिए विधायक का आभार व्यक्त किया है ।

समीर रंजन दास ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से की भेंट

कर्मचारियों को ओपीएस देने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्धः-मुख्यमंत्री