in

कांगड़ा जिला में कोविड टीकाकरण के लिए 124 केंद्र किए स्थापित

हिमवंती मीडिया/धर्मशाला

कांगड़ा जिला में 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों को 124 टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर 200 लोगों को वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि 18 से 44 के लोगों के लिए सोमवार, मंगलवार तथा बुधवार को वैक्सीन लगाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए पंजीकरण टीकाकरण केंद्रों पर ही किया जाएगा तथा इसमें संबंधित क्षेत्र के लोगों को ही प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों के लिए स्लाट बुकिंग के माध्यम से ही टीकाकरण की सुविधा दी जा रही है। उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला में टीकाकरण केंद्रों की संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है ताकि एक दिन में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कवर किया जा सके।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में प्रतिदिन निर्धारित लक्ष्य से ज्यादा लोगों को कवर भी किया जा रहा है इस के लिए स्कूल के शिक्षकों सहित आयुर्वेदिक विभाग के कर्मचारियों की सेवाएं भी ली जा रही हैं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण केंद्रों पर भी सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं।

उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला में चरणबद्व तरीके से सभी लोगों को कवर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है तथा इस के लिए ग्रामीण स्तर पर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक भी किया जा रहा है।

शारीरिक मापदंड और मेडिकल परीक्षण में सफल उम्मीदवार 8 से 10 जुलाई के बीच जमा करवाएं दस्तावेज

वरिष्ठ पत्रकार बीरबल शर्मा की माता के निधन पर जताया शोक