in

कालाआम में सडकों पर व्यय किये जा रहे हैं 15 करोड़ रुपये : डॉ. बिन्दल

 

 

नाहन(प्रे.वि.):- विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र के कालाआम में विगत 2 वर्षों में छोटी-बड़ी सड़कों के निर्माण पर लगभग 15 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कालाआम पंचायत नाहन विधानसभा क्षेत्र की सबसे बड़ी पंचायतों में से एक है ,जहां पर स्थानीय जनमानस के साथ बड़ी मात्रा में उद्योग स्थित होने के साथ बाहर से आने वाले कर्मचारियों की संख्या भी बहुत अधिक है।
डॉ. राजीव बिन्दल ने यह जानकारी काला आम प्रवास के दौरान दी। उन्होंने इस अवसर पर मोगीनंद पेयजल योजना के तहत जाटटांवाला में लगाए जा रहे टयूबवैल के कार्य का निरीक्षण भी किया।

डॉ. बिन्दल ने कहा कि कालाआम से त्रिलोकपुर सड़क व कालाआम से नाहन सड़क व काला आम से सकेती-खजूरना सड़कों में महत्वपूर्ण सुधार किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमें स्मरण रखना चाहिए कि एक समय था, जब कांग्रेस की सरकार में इन सड़कों के गडढे भरने के लिए हमें धरने प्रदर्शन करने पड़ते थे, किन्तु वर्तमान भाजपा सरकार में जनता को यह सभी सुविधाएं मिल रही है।

उन्होंने कहा कि कालाआम पंचायत की संपूर्ण पेयलज समस्या का समाधान करने का कार्य जोरों पर चल रहा है। नागल सकेती पेयजल का स्थायी समाधान करने के लिए एक टयूबवैल सकेती में लगाया जा चुका है तथा एक टयूबवैल और लगाया जा रहा है।

डॉ. बिन्दल ने बताया कि जोहड़ों की पेयजल समस्या के समाधान के लिए उसे नए टयूबवैल से जोड़ कर संपूर्ण समस्या का समाधान किया जा रहा है। जाटटांवाला में नया टयूबवैल लगा कर गांव को पूरी तरह नए टयूबवैल से जोड़ा गया है। मैन थप्पल में एक नया टयूबवैल लगाया गया है जिसमें मैन थप्पल ओगली और काला आम को पानी दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मोगीनंद की पुरानी पेयजल समस्या के समाधान के लिए जाटटांवाला में नया टयूबवैल लगाया जा रहा है। इसी प्रकार उद्योगों व मोगीनंद दोनों के लिए नई योजना का कार्य तेज गति से चल रहा है। उन्होंने कहा कि गडरियों की खारी, बाल्मिकी खारी की नई पेयजल योजनाएं बनाई जा रही है, जिस पर शीघ्र कार्य शुरू किया जाएगा। इस प्रकार कालाआम की संपूर्ण पेयजल समस्या का समाधान किया जा रहा है। इस समाधान के साथ ही सीवरेज का कार्य चल रहा है जो कि एक दूसरे के पूरक हैं।

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, काला आम पंचायत प्रधान राजेश कुमार, अल्प संख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष सुलेमान, यशपाल, श्याम लाल, संजय उप प्रधान, राजीव चौधरी के साथ जल शक्ति विभाग व अन्य विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

पांवटा साहिब में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 3 शातिर बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

विश्वविद्यालय प्रशासन ने ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले छात्रों के सपनों पर फेरा पानी