in

किसानों की 900 बीघा भूमि की सिंचाई के लिए 95 लाख रुपये होंगे व्यय – डॉ. राजीव बिन्दल

हिमवंती मीडिया/नाहन

विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल ने  नाहन में कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ कृषि कार्यों सम्बन्धी समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने इस अवसर पर नाहन विधानसभा क्षेत्र में कृषि विभाग के अधीन चल रहे विभिन्न कृषि कार्यों और योजनाओं के बारे में कृषि अधिकारियों के साथ बारीकी से चर्चा की।

डॉ. बिन्दल ने इस अवसर पर बताया कि वर्ष 2020-21 में नाहन निर्वाचन क्षेत्र में किसानों की भूमि को सिंचाई का पानी उपलब्ध करवाने के लिए कृषि विभाग द्वारा 225 कुंए व टैंक उपलब्ध करवाए गए हैं, जिस पर लगभग 95 लाख रुपये की धनराशि खर्च करके 900 बीघ भूमि जमीन में सिचाई की व्यवस्था का प्रावधान किया गया है। इसी प्रकार वर्ष 2021-22 में भी इसी प्रकार का लक्ष्य रखा निर्धारिरत किया गया है।

डॉ. बिन्दल ने कहा कि जो भी किसान अपनी भूमि में कुंआ लगाना चाहेंगे, उनके लिए हमारी सरकार पूरा सहयोग करेगी और प्रति किसान 70 हजार रुपये कुंऐ में सबसिडी देने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसान हितैषी सरकार है, गरीब किसानों के खाते में दो-दो हजार रुपये की तीन किश्ते नरेन्द्र मोदी सरकार के माध्यम से डाले जा रहे हैं।डॉ. राजीव बिन्दल ने कहा कि हमारे नाहन विधानसभा क्षेत्र का छोटा, और गरीब किसान कृषि उत्पाद बढ़ा कर अपनी रोजी-रोटी कमा सके इस दिशा में प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को सरकारी कृषि योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आगे आना चाहिए।

उप निदेशक कृषि पवन शर्मा, आत्मा परियोजना के परियोजना अधिकारी सरदार सिहं, कृषि विकास अधिकारी उपेन्द्र सिंह व अन्य अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

जिला सिरमौर मे व्हाट्सएप्प ग्रुप से जोड़कर कोरोना संक्रमित रोगियों को करवाया जा रहा प्रतिदिन योग

सिरमौर में 31 स्थानों पर 18 से 44 आयु वर्ग के 2800 लोगों को लगी वैक्सीन