in

कोविड से निपटने के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाए

धर्मशाला(लो.स.वि):- कोविड-19 से निपटने के लिए अब स्वयंसेवी संस्थाएं तथा समाजसेवी भी सरकार और प्रशासन को मदद देने के लिए आगे आने लगे हैं। धर्मशाला में रोटरी क्लब के प्रेसीडेंट मिलाप नैहरिया तथा डा. विजय शर्मा के आग्रह पर मेहर चंद महाजन ट्रस्ट तथा विद्यार्थी ट्रस्ट की ओर से विवेक महाजन ने जिला कांगड़ा को कोविड-19 से निपटने  के लिए एक सौ ऑक्सीजन के सिलेंडर डीसी राकेश प्रजापति के माध्यम से भेंट किए।
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कोविड महामारी से निपटने के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं तथा समाजसेवी लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना की इस महामारी के दौर में सरकार, जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है तथा इसमें स्वयंसेवी लोगों का सहयोग मिलने से कोविड संक्रमितों के लिए बेहतर सुविधा देने में भी मदद मिलेगी।
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि विभिन्न स्तरों पर समाज सेवी संस्थाएं अपना अपना रचनात्मक सहयोग सुनिश्चित कर रही हैं इससे समाज के अन्य लोगों को बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि धर्मशाला के जिला परिषद सभागर में ऑक्सीजन सिलेंडर का गोदाम भी स्थापित किया गया है ताकि जरूरत पड़ने पर रोगियों को उचित समय में आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाए जा सकें। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोविड अस्पतालों में भी कई समाज सेवी संस्थाएं कोविड रोगियों को भोजन इत्यादि की सुविधा उपलब्ध करवाने में भी अपना सहयोग सुनिश्चित कर रही हैं।
यूएसए के दिनेश सेठी द्वारा 35-35 हजार के पांच आक्सीजन कंस्ट्रेटर जिला प्रशासन को भेजे गए हैं जिसे भाजपा जिला अध्यक्ष चंद्रभूषण नाग, सचिव विजय ठाकुर तथा गजेंद्र सिंह ठाकुर द्वारा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को भेंट किए गए। इससे पहले भी कांगड़ा जिला के लिए कांगड़ा जिला के एक समाजसेवी व्यक्ति ने 83 लाख की दवाइयां, आक्सीमीटर जिला प्रशासन को भेंट किए गए थे।

मुख्यमंत्री ने स्वेच्छा से रक्तदान करने का किया आग्रह

मुख्यमंत्री ने जिला कांगड़ा में कोविड.19 स्थिति की समीक्षा की