in

“कोविड -19 और संबंधित मुद्दों” पर आयोजित किया गया वेबिनार

शिमला(पीआईबी):- सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, रीजनल आउटरीच ब्यूरो (आरओबी), चंडीगढ़ के उप निदेशक, अनुज चांडक ने कहा कि संचार रणनीति का अगला स्तर लोगों को कोविड -19 के प्रति उपयुक्त व्यवहार ओर आकर्षित करना है। उन्होंने यह बात पत्र सूचना कार्यालय, शिमला और रीजनल आउटरीच ब्यूरो, चंडीगढ़ द्वारा कोविड -19 और इससे संबंधित मुद्दों पर आयोजित एक वेबिनार के दौरान अपने स्वागत संबोधन में कही।
अनुज चांडक ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा,  क्षेत्र में कोविड -19 के प्रकोप के बाद से सूचना प्रसार तथा इसके बारे में जागरूकता पैदा करने हेतु किये गए प्रयासों पर ध्यान केंद्रित किया। वेबिनार को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान फर्जी ख़बरों पर अंकुश लगाना एक बड़ी चुनौती रही जिसके लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय के पत्र सूचना कार्यालय ने नई दिल्ली मुख्यालय में एक तथ्य जांच इकाई स्थापित की और उसके बाद देश भर में पत्र सूचना कार्यालय के क्षेत्रीय कार्यालयों में भी ऐसी इकाइयाँ स्थापित की गयी हैं। 
सतीश शुक्ला, जन शिक्षा एवं सूचना अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय, हमीरपुर, हिमाचल प्रदेश ने विभिन्न सूचना, शिक्षा और संचार (आई ई सी) गतिविधियों और जिले में कोविड -19  के प्रसार को रोकने के लिए किए गए निवारक उपायों के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि जिला अधिकारियों द्वारा विभिन्न पहलों के बारे में स्थानीय मीडिया के साथ नियमित ब्रीफिंग और वैज्ञानिक व तकनीकी बातचीत से सुविधा और मदद मिली। उन्होंने प्रतिभागियों को यह भी अवगत करवाया कि जिला प्रशासन द्वारा निकट भविष्य में कोविड -19 वैक्सीन के आगमन सम्बन्धी तैयारी भी की जा रही है। 
 हिमांशु पाठक, सहायक निदेशक, पत्र सूचना कार्यालय, चंडीगढ़ ने वेबिनार का संचालन किया। सत्र का समापन हितेश रावत, सहायक निदेशक, पत्र सूचना कार्यालय, चंडीगढ़ द्वारा सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत करने के साथ हुआ। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, चंडीगढ़ क्षेत्र के अधिकारियों ने भी वेबिनार में भाग लिया।

मुख्यमंत्री ने रैत में 2.09 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कल्याण भवन का किया उद्घाटन

ऑनलाइन लघु मोबाइल फिल्म निर्माण प्रतियोगिता आरंभ