in

खनन व्यवसायियों द्वारा वन विभाग और वन निगम के अधिकारियों से की गई खनन को सुचारू रूप से खोलने की मांग

रामनगर(प्रेवि):- सांसद अजय भट्ट से रामनगर खनन व्यवसायियों ने मुलाकात करके उन्हें हो रही दिक्कतों से अवगत कराते हुए मांग करी है कि जल्द ही वन विभाग और वन निगम के अधिकारियों से खनन को फिर से सुचारू रूप से  खोलने की मांग की गई है इस समय वाहन स्वामी और हजारों नदी में कार्य करने वाले श्रमिक  के लिए रोजी रोटी का संकट गहराता नजर आ रहा है बिहार और यूपी से श्रमिक उत्तराखंड में नदियों में खनन कार्य करके रोजी-रोटी कमाते हैं।

किन कुछ समय से नदी में खनन क्षमता खत्म होने के बाद से ट्रांसपोर्ट से जुड़े व्यवसायियों और मजदूरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अगर जल्द ही सरकार और विभाग के द्वारा खनन नहीं खोला जाता तो फिर रोजी रोटी का संकट और भी गहरा सकता है इन सभी मुद्दों पर वाहन स्वामियों ने अजय भट्ट को समस्याएं बताइ सांसद अजय भट्ट ने संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर जल्द ही समस्या का समाधान होने की बात कही। इस मौके पर  क्षेत्र पंचायत सदस्य पर्वत लटवाल , धीरेंद्र लटवाल,  इंदर लटवाल , महेंद्र बोरा , कमल पांडे ,जसपाल कालाकोटी  के साथ अन्य वाहन स्वामी सांसद अजय भट्ट से मुलाकात की।

इससे पहले भी वाहन स्वामी और पर्वत लटवाल अन्य अधिकारी और क्षेत्रीय विधायक के साथ ही अन्य नेताओं से भी मुलाकात करके खनन को खोलने की मांग कर चुके थे अब क्षेत्र पंचायत सदस्य पर्वत  लटवाल के कार्य से वाहन स्वामियों में खुशी की लहर देखी जा रही है क्योंकि खनन खुलते ही हजारों लोगों के रोजगार मिलेगा।

 

पशुपालन मंत्री ने गौसेवा आयोग की बैठक की अध्यक्षता की

चलो चंबा अभियान के शुभारंभ कार्यक्रम के प्रबंधों को अंतिम रूप देने के लिए बैठक आयोजित