in

गिरिपार की जनता को न दिया जाए लोलीपॉप: प्रदीप चौहान

जनजातीय दर्जा दिलाने में सवा तीन लाख लोगों का है संघर्ष, नेता ना लें श्रेय: प्रदीप चौहान

हिमवंती मीडिया/प्रीति चौहान(पांवटा साहिब)

हाटियों को जनजातीय दर्जा देने के विषय में भंगानी जॉन कांग्रेस अध्यक्ष और मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने कहा कि जनजातीय दर्जे की मांग अगर पूरी होती है तो हम उसका स्वागत करते हैं। लेकिन अगर ये लॉलीपॉप दिया जा रहा हो, तो गिरीपार के लोग कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। प्रदीप चौहान का कहना है कि विधायक व प्रदेश सरकार में उर्जा मंत्री बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, परंतु उनके विधानसभा क्षेत्र के गिरिपार की 7 पंचायतें आज भी विकास के लिए तरस रही है।

इन पंचायतों को भी ट्राइबल एरिया घोषित किया जाए। ताकि यहां पर भी विकास को चार चांद लग सकें। परंतु बड़ी विडंबना का विषय है कि मंत्री विकास नहीं चाहते लोगों को बस गुमराह करना चाहते हैं। मौजूदा समय में भ्रष्टाचार खनन माफिया युवा बेरोजगार जैसे कई ऐसे मुद्दे हैं, जो लोगों के लिए परेशानी बन चुके हैं।

उन्होंने बताया कि गिरीपार को यदि जनजाति दर्जे की मांग पूरी हुई है, तो इसका पूरा श्रेय क्षेत्र के लोगों और केंद्रीय हाटी समिति को जाता है। जिन्होंने दिन रात मेहनत की है। सवा तीन लाख लोगों के दिन रात संघर्ष और खूमलीयों की वजह से प्रदेश और केंद्र सरकार जागी है। उन्होंने कहा कि अब सिर्फ नेता इसका श्रेय लेना चाहते हैं, जबकि मेहनत किसी और ने की और मलाई कोई और खाना चाह रहा है।

चीन सीमा के नजदीक दुनिया की सबसे ऊँची सुरंग बना रहा भारत

नई कांग्रेस कमेटी का गठन, प्रतिभा सिंह बनी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष