in

घर में पृथकवास कर रहे लोगों को भेंट की आवश्यक चिकित्सा सामग्री विधानसभा उपाध्यक्ष

हिमवन्ती मीडिया/चंबा

विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने चुराह विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत निहूईं, मंसरूड , हमलगला, भडोह, पुखरी , कोहाल और कल्हेल का दौरा कर कोविड-19 से प्रभावित परिवारों से मिले और कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभावी  रोकथाम को लेकर लोगों से बातचीत कर उनका कुशलक्षेम जाना । डॉ हंसराज ने इस दौरान घर में पृथकवास कर रहे लोगों को आवश्यक चिकित्सा सामग्री (होम आइसोलेशन किट) भी भेंट की ।

स्थानीय लोगों से बातचीत करते हुए डॉ हंसराज ने कहा कि  वर्तमान में कोरोना वायरस के इस स्वरूप को देखते हुए लोग हल्के बुखार व खांसी और सांस लेने में कठिनाई के लक्षण आने पर गलती ना करते हुए चिकित्सकीय  परामर्श लेना अति आवश्यक समझे। विधानसभा क्षेत्र की इस लोअर बेल्ट में अब वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आई है। लोग गंभीरता के साथ अपनी कार्य व्यवस्था सुनिश्चित बनाएं।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने यह भी कहा कि चूंकि सभी दुकानें और  प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति प्रदान की गई है। ऐसे में लोग समय की नजाकत को भांपते हुए अनावश्यक तौर पर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर ना जाएं।

लोगों में वायरस संक्रमण के लक्षण आने की अवस्था में स्वेच्छा से सैंपल टेस्ट करवाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए डॉ हंसराज ने बताया कि भाजपा मंडल और युवा मोर्चा चुराह के पदाधिकारियों और सदस्यों  से इस कार्य में लोगों का सहयोग करने को कहा गया है। कोरोना संक्रमण से जारी इस लड़ाई में लोगों के पॉजिटिव आने की अवस्था में विधानसभा उपाध्यक्ष ने धैर्य और हिम्मत रखने की बात भी कही ।

ग्राम पंचायत निहूईं , मंसरूड , हमलगला  और भडोह में  स्थानीय लोगों से बातचीत के दौरान इन क्षेत्रों में पेयजल समस्या के स्थाई समाधान को लेकर विधानसभा उपाध्यक्ष ने जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता से नए हैंडपंप व बोरवेल लगाने के अतिरिक्त विभाग द्वारा कार्यशील अन्य पेयजल योजनाओं   को आपस में जोड़ कर व्यवस्था सुनिश्चित बनाने को कहा । डॉ हंसराज ने खंड विकास अधिकारी चंबा से इन पंचायतों के ऊपरी क्षेत्रों में आने वाले समय के दौरान जल प्रबंधन अभियांत्रिकी के तहत वर्षा जल संग्रहण के अंतर्गत जल सरोवर बनाने के लिए एक ठोस कार्य योजना तैयार करने के निर्देश  दिए।

उन्होंने नवगठित ग्राम पंचायत निहूईं और हमलगला में पंचायत भवन बनाने के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाने का भी भरोसा दिया। लोगों की मांग पर डॉ हंसराज ने समलोगा से गंड गांव व सालूई-गत्ती संपर्क सड़क मार्ग के  निर्माण कार्यों को जल्द शुरू करने  की बात कही। विधानसभा उपाध्यक्ष ने इस दौरान शक्ति देहरा गांव की रीता देवी  को बेटे के इलाज के लिए दस हजार रुपयों की सहायता राशि भी मौके पर प्रदान की।

इस दौरान  एसडीएम  चंबा शिवम प्रताप सिंह, खंड विकास अधिकारी चंबा ओपी ठाकुर , नायब तहसीलदार पुखरी लक्ष्मण सिंह,अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग केवल शर्मा ,सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग संजीव अत्रि, मंडल  भाजपा उपाध्यक्ष चुराह शुभम ठाकुर, प्रधान ग्राम पंचायत  निहूई  भवनेश कुमारी, प्रधान ग्राम पंचायत टिकरी  ओम प्रकाश भी मौजूद रहे।

रेड क्रॉस मेला की तिथि आगामी आदेशों तक स्थगित…. उपायुक्त 

सिरमौर के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पर काबू पाने के लिए किया गया पंचायत स्तरीय टास्क फोर्स का गठन