in

जिला प्रशासन की ओर से कोतवाली-कचहरी में लोगों को किया जागरूक

धर्मशाला(लो.स.वि):– सुबह आठ बजे से 11 बजे के बीच, सुनो सुनो डबल मास्क पहनना है जरूरी कुछ इसी तरह की आवाजें धर्मशाला के कचहरी तथा कोतवाली बाजार में गूंज रही थीं। यह संदेश कोविड से बचाव के लिए जिला प्रशासन की ओर से कलाकार आम जनमानस तक पहुंचा रहे हैं। जिला प्रशासन की ओर से कांगड़ा जिला में कोविड-19 को लेकर जागरूकता अभियान आरंभ किया गया है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोरोना संक्रमण के मामले बढ रहे हैं तथा लोगों को विभिन्न माध्यमों से कोविड से बचने के उपाय भी बताए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से समय समय पर हिदायतें भी जारी की जा रही हैं इसी कड़ी में अब सिंगल एक्ट प्ले के माध्यम से बाजारों तथा सार्वजनिक स्थलों पर भी लोगों को जागरूक किया जाएगा। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि डबल मास्क पहनना जरूरी है इसके साथ ही हाथों को बार बार धोना तथा सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करना जरूरी है।
उन्होंने कहा कि लोगों को भी हिदायतें दी गई हैं कि खांसी, जुकाम, बुखार इत्यादि के लक्षण होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में टेस्ट जरूर करवाएं ताकि प्रारंभिक स्तर पर ही संक्रमण का पता लगाया जा सके और उसका समय पर उपचार संभव हो पाए।
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों को भी अपने अपने क्षेत्रों में कोविड से बचाव की हिदायतों की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के लिए सकारात्मक कदम उठाने चाहिए ताकि ग्रामीण स्तर पर भी लोगों का कोविड से बचाव संभव हो पाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन तथा सरकार आम जनमानस को कोविड संक्रमण से बचाने के लिए सार्थक कदम उठा रही है तथा इसी दिशा में जिला स्तर से लेकर उपमंडल स्तर पर भी कंट्रोल रूम स्थापित किए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमितों के उपचार की भी उचित व्यवस्था की जा रही है तथा होम आईसोलेशन में रह रहे कोविड संक्रमितों की भी उचित देखभाल के लिए आवश्यक प्रबंध किए गए हैं।

श्री दुर्गा मंदिर कमेटी मित्तियाँ द्वारा सैनिटाइज किया गया पूरा गांव और वितरित किए गए मास्क

हिमाचल कोविड केयर ऐप आरम्भ, ऑनलाइन होगी मरीजों की निगरानी