in

तीसरी बार जांचे गए उम्मीदवारों के व्यय लेखा संबंधी रजिस्टर

हिमवंती मीडिया/मंडी

मंडी संसदीय क्षेत्र के चुनावी उम्मीदवारों के व्यय लेखा संबंधी रजिस्टर की तीसरी बार जांच एवं शैडो रजिस्टर से मिलान का कार्य मंडी में उपायुक्त कार्यालय सभागार में किया गया। इस दौरान मंडी संसदीय क्षेत्र में चुनावी व्यय की निगरानी एवं निरीक्षण के लिए चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त केंद्रीय व्यय पर्यवेक्षक आईआरएस अधिकारी विमल कुमार मीणा ने प्रत्याशियों के व्यय लेखा संबंधी रजिस्टर की जांच एवं शैडो रजिस्टर से मिलान किया।

इस मौके सभी 6 उम्मीदवारों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे, उनके चुनावी व्यय दस्तावेजों का निरीक्षण किया गया।
केंद्रीय व्यय पर्यवेक्षक विमल कुमार मीणा के साथ मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों के सहायक व्यय पर्यवेक्षक भी मौजूद रहे।

प्रविष्टियों में विसंगतियां से कराया अवगत
विमल कुमार मीणा ने बताया कि व्यय रजिस्टरों के तीसरे निरीक्षण में उम्मीदवारों के व्यय रजिस्टरों की जांच की गई। कैश और बैंक विवरण जांचे गए। प्रत्याशियों के खर्च रजिस्टर का निरीक्षण तथा शैडो रजिस्टर से मिलान किया गया। रजिस्टरों में प्रविष्टियों में जो विसंगतियां पाई गई हैं, उम्मीदवारों को उनसे अवगत करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ उम्मीदवारों के चुनावी प्रचार में हेलीकॉप्टर के प्रयोग पर हुए व्यय का मिलान सही नहीं पाया गया। इन सब बातों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी को सूचित किया गया है, ताकि वे इसे लेकर नोटिस जारी करने से जुड़ी कार्रवाई अमल में ला सकें।

केंद्रीय व्यय पर्यवेक्षक चुनाव परिणाम के बाद रजिस्टरों के अंतिम मिलान के लिए करेंगे बैठक

केंद्रीय व्यय पर्यवेक्षक ने बताया कि उम्मीदवारों के चुनावी व्यय रजिस्टरों के अंतिम मिलान को लेकर वे चुनाव परिणाम के उपरांत 27 नवंबर से 4 दिसंबर तक मंडी के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे सभी उम्मीदवारों से सामुहिक बैठक कर चुनावी प्रचार गतिविधियों के खर्चे दस्तावेजों एवं व्यय रजिस्टर का अंतिम मिलान करेंगे।

30 अक्तूबर को डाले जाएंगे वोट, मंडी प्रशासन की तैयारी पूरी

माइक्रो प्लान के तहत प्रत्येक चिकित्सा खण्ड की पंचायतों में लगाई जाएगी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज