in

दाताराम के पक्ष में उतरे ट्रांसपोर्टर तथा पातलियों पंचायत के प्रबुद्ध लोग

 


पांवटा(ब्यूरो):– पंचायत चुनाव ज्यों-ज्यों नजदीक आ रहे हैं, त्यों-त्यों चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। पांंवटा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली पातलियों पंचायत एक महत्वपूर्ण पंचायत है और वहां भी चुनावी सरगर्मी जोरों शोरों से हैं। वहां से इस बार दो चचेरे भाइयों में ही जंग छिड़ी हुई है। इस पंचायत की विशेषता यह है कि यहां सरदार हरबंस सिंह, सरदार प्रीतपाल सिंह, व दाताराम सरीखे प्रधान काविज रहे हैं। इस पंचायत में जहां मालवा कॉटन नामक औद्योगिक इकाई भी आती है, वही यह भगवान भोले की स्थली भी है। पातलेश्वर महादेव इसी पंचायत के अंतर्गत आते है, इसीलिए इस पंचायत की महत्वता और भी बढ़ जाती हैं। दाताराम गत 10 वर्षों से इस पंचायत के प्रधान के तौर पर काबिज हैं। 

मृदुभाषी कठोर परिश्रम दाताराम ने अपने कार्यकाल में इस पंचायत में चार चांद लगा दिए हैं। इस पंचायत के कुछ प्रबुद्ध लोगों की क्या राय है, इस बारे में ही हिमवंती मीडिया ने एक सर्वेक्षण किया कि वह इस बार किस प्रत्याशी को अपना प्रतिनिधि चुनना चाहते हैं। इस बार भी दाताराम की जीत सुनिश्चित दिखाई दे रही है। हिमवंती मीडिया कुछ ऐसे लोगों को अपने पाठको के सामने ला रहा है जो इस बात पर प्रकाश डाल रहे हैं कि इस बार भी दाताराम प्रधान के तौर पर उनके पसंदीदा उम्मीदवार हैं। 

 इस कड़ी मे सरदार परविंदर सिंह का कहना है कि उनके पसंदीदा उम्मीदवार दाताराम है।  सरदार परविंदर सिंह इस पंचायत के एक प्रबुध परिवार से सम्बन्ध रखते हैं और उनके परिवार की अच्छी पेठ है।  यह ट्रांसपोर्ट व्यवसाई है।  दूसरे प्रबुद्ध नागरिक सरदार बलविंदर सिंह जोकि ट्रांसपोर्टर है और सिरमौर ट्रक यूनियन व सिरमौर बस यूनियन के वाइस प्रेसिडेंट है इनका भी इस पंचायत में काफी प्रभाव है और यह पूर्व प्रधान प्रितपाल सिंह के पुत्र हैं।  इनका कहना है कि इस बार के चुनाव में भी दाताराम की जीत सुनिश्चित है। तीसरे प्रबुद्ध नागरिक सरदार बलजीत सिंह है जो ट्रांसपोर्टर हैं तथा पूर्व प्रधान सरदार हरबंस सिंह के भांजे हैं, उनका भी कहना है कि वह दाताराम को ही प्रधान के रूप में दोबारा देखना चाहते हैं।

विधान सभा सचिवालय में मानव विकास तथा ग्रामीण नियोजन समितियों की बैठकें आयोजित

विकास खण्ड संगडाह के 6 मतदान केन्द्र संवेदनशील घोषित