in

देश की सबसे बेहतरीन स्मार्ट सिटी बनेगी धर्मशाला: भारद्वाज

हिमवंती मीडिया/धर्मशाला

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि धर्मशाला को देश की मॉडल स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा इस के लिए स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों में तेजी लाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं।

वीरवार को डीआरडीए सभागार में स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि धर्मशाला में स्मार्ट सिटी के तहत 115 करोड़ की 19 परियोजनाओं का कार्य पूर्ण हो चुका है जबकि 173 करोड़ की 24 परियोजनाओं का कार्य प्रगति पर है और 81 करोड़ की आठ परियोजनाओं के लिए निविदाएं आमंत्रित की गई हैं।

उन्होंने कहा कि 33 करोड़ की छह परियोजनाओं की डीपीआर तैयार हो चुकी है। शहरी विकास मंत्री ने कहा कि धर्मशाला पर्यटन की दृष्टि से अहम स्थान रखता है यहां पर  पर्यटकों के लिए भी बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी ताकि स्थानीय लोगों को स्वरोजगार के अवसर भी मिल सकें। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए तथा कार्यों को समयबद्व पूरा करने के लिए उचित कदम उठाए जाएं।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक विशाल नैहरिया ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए स्मार्ट सिटी के तहत राज्य सरकार द्वारा दिए जा रहे सहयोग के आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के विकास में आम जनमानस के सुझावों के आधार पर ही कार्य किया जा रहा है। इससे पहले स्मार्ट सिटी के कार्यकारी अधिकारी प्रदीप ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए स्मार्ट सिटी के तहत हुए कार्यों को लेकर एक प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत की। इस अवसर पर महापौर आंेकार नैहरिया सहित सभी पार्षद तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

25 वर्षीय मनोज ठाकुर बने वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर

जिला सिरमौर में सोनाक्षी तोमर ने संभाला अतिरिक्त उपायुक्त का कार्यभार