in

देश के सबसे ऊंचे नोवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए परीक्षा 30 अप्रैल को

हिमवंती मीडिया/रमेश कँवर(कुल्लु) 
प्रधानाचार्य रतन नेगी ने बताया कि जवाहर नवोदय के लिए 30 अप्रैल सुबह साढ़े ग्यारह बजे प्रवेश परीक्षा आरंभ होगी। बच्चे सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में प्रवेश परीक्षा देंगे। नेगी ने कहा कि विद्यार्थियों को सुबह 11 बजे तक परीक्षा हाल में पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।
हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले लाहौल-स्पीति के समदो बॉर्डर से मात्र सात किमी दूरी पर देश में सबसे ऊंचाई पर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय लरी के लिए प्रवेश परीक्षा 30 अप्रैल को होगी। परीक्षा जिले के तीन केंद्रों में करवाई जाएगी। प्रधानाचार्य रतन नेगी ने बताया कि जवाहर नवोदय के लिए 30 अप्रैल सुबह साढ़े ग्यारह बजे प्रवेश परीक्षा आरंभ होगी। बच्चे सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में प्रवेश परीक्षा देंगे। नेगी ने कहा कि विद्यार्थियों को सुबह 11 बजे तक परीक्षा हाल में पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।
परीक्षा देने वाले बच्चो को अपने क्षेत्र के स्कूल मुख्य अध्यापक या प्रधानाचार्य से रोल नंबर स्लिप को सत्यापित कर लाना अनिवार्य है। उन्होंने बताया इस बार लाहौल-स्पीति में कुल 303 बच्चों को रोलनंबर जारी किए गए हैं। इनमे केलांग से 40, उदयपुर 74 और काजा से 189 बच्चे शामिल हैं। प्रवेश परीक्षा में मेरिट में आने वाले 40 बच्चों को स्कूल में दाखिला मिलेगा। लाहौल-स्पीति के केलांग, उदयपुर और काजा में परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं। नेगी ने बताया कि परीक्षा प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने के लिए सभी केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

कांग्रेस सिर्फ वंशवाद की राजनीति में विश्वास रखती है : जम्वाल

शिक्षकों के सामने बहुत विकट चुनौतियां हैं