in

धर्मशाला में ग्रामीण विकास विभाग का सरस मेला 21 मार्च से : एडीसी

धर्मशाला,( हिमवंती मीडिया) ग्रामीण विकास विभाग का सरस मेला 21 मार्च से 30 मार्च, 2022 तक धर्मशाला के पुलिस मैदान में मनाया जाएगा। इस मेले में देशभर के स्वयं सहायता समूह एवं स्वरोजगार से जुड़े उद्यमी स्टॉल लगाएंगे।
यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार ने मेले की तैयारियों को लेकर डीआरडीए के सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
एडीसी ने बताया कि मेले के सफल आयोजन के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि मेले के दौरान लगभग 100 स्टॉल लगाए जाएंगे। जिसमें विभिन्न उत्पाद प्रदर्शित किये जाएंगे तथा बिक्री के लिए रखे जाएंगे। इन उत्पादों में हैण्डलूम, हथकरघा, सजावट के सामान, मिट्टी एवं धातु के उत्पाद, चित्रकारी, खाद्य पदार्थ एवं मसाले, खिलौने एवं अन्य उत्पाद शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि मेले की व्यवस्था को लेकर अधिकारियों और विभागों को जिम्मेदारियां दी गई हैं। उन्होंने मेले के दौरान कानून व्यवस्था, पेयजल, स्वास्थ्य, साफ-सफाई, अग्निशमन सुरक्षा उपाय, विद्युत व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के लिए पुख्ता इंतजाम करने को कहा।
उन्होंने बताया कि मेला स्थल पर मोबाइल टायलेट भी स्थापित किये जाएं। एडीसी ने यातायात तथा पार्किंग की व्यवस्था पर भी चर्चा की गईं।
बैठक में आईएएस प्राबेशनर गुरसिमर सिंह, एचएएस प्रोबेशनर मोहित, डीआरडीए उप निदेशक एवं परियोजना अधिकारी सोनू गोयल सहित विभिन्न विकास खंडों के खंड विकास अधिकारी मौजूद थे।

मंडी में 12 मार्च को लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत

घर घर जाकर बांटी जाएगी  फसल बीमा पाॅलिसी – डाॅ0 अजब नेगी