in

धर्मशाला में दो दिवसीय साहित्य समारोह 25 मार्च से होगा आरंभ : डीसी

हिमवंती मीडिया/धर्मशाला

जिला प्रशासन की ओर से धर्मशाला के महाविद्यालय के सभागार में दो दिवसीय साहित्य समारोह 25 मार्च को आरंभ होगा। इसमें देश भर के नामी गिरामी साहित्यकार नवोदित लेखकों के साथ संवाद भी करेंगे। साहित्य समारोह का समापन 26 मार्च को किया जाएगा। इस के लिए तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों को साहित्य समारोह के सफल आयोजन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं।
यह जानकारी उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने देते हुए बताया कि साहित्य समारोह में वरिष्ठ साहित्यकार नीलेश कुलकर्णी, तेंजिन, डोली गुलेरिया, सुनैनी शर्मा, लिली स्वर्ण, विवके अत्रेय, योगेश कोछर,सौम्या संबासिवान, विजय शर्मा, डा ह्दय पाल सिंह, अभ्युदिता गौतम, ललित मोहन शर्मा, जूपिंद्र जीत सिंह, निशा लुथरा, प्रोफेसर रोशन शर्मा, प्रोफेसर चारू शर्मा, गौतम व्यथित, सुनीला शर्मा, कर्नल डीएस चीमा तथा निधी सहोर मुख्य तौर पर साहित्य समारोह में प्रतिभागियों के साथ संवाद करेंगे। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने बताया कि 25 मार्च को सांय छह से सात बजे तक कवि सम्मेलन आयोजित किया जाएगा जबकि सांय सात बजे से शाम-ए-गजल कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा।
 उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि साहित्य समारोह में साहित्य की विभिन्न विधाओं पर भी चर्चा की जाएगी इस के साथ ही साहित्य लेखन की कला के बारे में भी छात्रों को टिप्स भी दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि साहित्य महोत्सव में कालेज तथा विश्वविद्यालय के विधार्थियों को भी विशेष तौर पर भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है ताकि साहित्य को पढ़ने तथा लेखन में विद्यार्थियों की रूचि पैदा हो सके।

दक्षिण भारत के तमिलनाडु में छाई सिरमौरी नाटी

संगीत के माध्यम से हिमाचली संस्कृति को बढ़ावा दे रहें ठाकुर रघुवीर सिंह