in

नवनिर्मित व पूर्नगठित पंचायतों की निर्वाचन नामावली 9 नवम्बर तक की जाएगी तैयार – डॉ0परूथी

 

 

नाहन (लो.स.वि.):- जिला सिरमौर में नव निर्मित और पूर्नगठित पंचायतों में निर्वाचकों की मैपिंग व घरों का सत्यापन तथा निर्वाचन नामावली 9 नवम्बर, 2020 तक तैयार की जाएगी। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी ने दी।  
   

उन्होंने बताया कि नवनिर्मित एवं पूर्नगठित पंचायतों में 24 अक्तूबर, 2020 तक वार्डों में शामिल घरों की पहचान की जाएगी तथा 28 अक्तूबर, 2020 तक नव निर्मित पंचायतों व वार्डों के निर्माण व विस्तार का कार्य पूरा किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, 30 अक्तूबर, 2020 तक निर्वाचकों की मैपिग व स्थानांतरण किया जाएगा।    
       

इसी तरह 3 नवम्बर, 2020 तक पूर्वावलोकन कॉपी और पूर्वावलोकन ड्राफ्ट रोल तैयार किया जाएगा और 5 नवम्बर, 2020 तक पंचायतों के साथ बैठक कर पूर्वावलोकन ड्राफ्ट पर चर्चा की जाएगी और 7 नवम्बर, 2020 तक पंचायतों में बैठक के उपरान्त पूर्वावलोकन कॉपी में आवश्यकतानुसार बदलाव किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि तैयार किया गया ड्राफ्ट मौजूदा पंचायतों (विभाजन से पहले) के समक्ष रखा जाएगा ताकि नए बनाये गए वार्डों और नए जुड़े मतदाताओं की सटीकता को जांचा जा सके। अगर नई पंचायत के बनने में एक से ज्यादा पंचायतें शामिल हैं तो तैयार किया गया ड्राफ्ट सम्बंधित पंचायतों के समक्ष रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा 9 नवम्बर, 2020 तक निर्वाचन नामावली तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में काम कर रही है : सुरेश भारद्वाज

छात्रवृति के लिए नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर करें ऑनलाईन आवेदन