in

नाटक संत वाणी  में संत ने लोगों की समस्याओं का किया निदान

नाहन(हिमवंती मीडिया)-जिला सिरमौर में  सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा चलाये जा रहे फोक मीडिया अभियान के तहत आज नाहन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत रामपुर भारापुर  व कोलर में विभाग के कलाकारों ने कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों को प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवाया।
इस दौरान कलाकारों ने नाटक संत वाणी के माध्यम से लोगों को  बताया कि प्रदेश सरकार आवास हीन लोगों को घर बनाने के लिए 1 लाख 50 हजार रु की सहायता राशि दे रही है तथा वर्ष 2022 तक सभी को आवास मुहैया करवाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि युवाओं के लिए मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना स्वरोजगार के क्षेत्र में वरदान साबित हो रही है। इस योजना के तहत 18 से 45 वर्ष के युवाओं को 60 लाख रु तक की परियोजना लगाने के लिए 25 प्रतिशत का उपदान जबकि महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत तथा विधवाओं को 35 प्रतिशत का उपदान दिया जा रहा है।
इसी प्रकार सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत पुरुवाला व बहराल, रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत भाटन भूजौंड व लाना पालर तथा पच्छाद विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मानगढ़ व वासनी में भी कार्यक्रमों का आयोजन किया।
इन कार्यक्रमों में ग्राम पंचायत  कोलर के प्रधान शालिनि, उप-प्रधान ललीता मोहन, रामपुर भारापुर में उप-प्रधान रजनीश चौधरी, सचिव इन्दरावती,  भाटन भुजौंड़ में प्रधान परीक्षा देवी, लानापालर में प्रधान कृष्णा देवी, उप-प्रधान रामस्वरूप, मानगढ़ में  उप-प्रधान चिन्ता राम, वासनी में प्रधान संजीव तोमर व सचिव सोमदत, व पंचायत सदस्यों सहित स्थानिय लोगों ने भाग लिया
इस दौरान पंचायत प्रतिनिधियों ने अपने संबोधन में कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से लोगों को बहुत ही सरल तरीके से जानकारी उपलब्ध होती है तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम के नाम पर लोग इक्कट्ठे भी हो जाते है उन्होने प्रदेश सरकार का धन्यवाद व्यक्त करते हुए भविष्य में इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करवाने का आग्रह किया।

पांवटा साहिब में चौथा सुपर कप फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज, 32 टीमें लेगी भाग

सिरमौर से किसान सभा में साढ़े सात हजार नए सदस्य शामिल किए जाएंगे -डाॅ0 कुलदीप तंवर