in

परिवहन विभाग की ओर से डलहौजी में लगाया गया स्वास्थ्य जांच शिविर

चम्बा(लो.स.वि.):– सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत परिवहन विभाग चम्बा द्वारा बचत भवन डलहौजी में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जबकि डीएसपी विशाल वर्मा, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. विपिन ठाकुर और तहसीलदार डलहौजी अजय विशेष रूप से मौजूद रहे। मुख्यातिथि एसडीएम जगन ठाकुर ने उपस्थित जनों को यातायात नियमों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि परिवहन और सड़क सुरक्षा को लेकर नियम तो हैं लेकिन जब तक हम स्वयं जागरूक होकर इन नियमों का पालन नहीं करेंगे तो नियमों का कोई भी औचित्य नहीं रह जाता। नियमों की अनदेखी करने के कारण ही लोग हादसे का शिकार हो जाते हैं। इसलिए यातायात नियमों की किसी भी सूरत में अवहेलना न करें। दोपहिया वाहन पर सवारी करते समय हेलमेट और चौपहिया वाहन में सफर करते समय सीट बेल्ट जरूर पहनें।
इस मौके पर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चम्बा ओंकार सिंह ने कहा कि नाबालिगों को वाहन न चलाने दें। अभिभावक भी तब तक अपने बच्चों को वाहन चलाने के लिए प्रेरित न करें जब तक उनके पास वैध लाइसेंस न हो। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा ही हमारी प्राथमिकता है। इस दौरान उपस्थित लोगों में पैम्फलेट्स का वितरण भी किया गया।
कार्यक्रम के उपरांत नागरिक अस्पताल डलहौजी में स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित कर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चालकों व परिचालकों के शूगर, रक्तचाप सहित नेत्र जांच भी की। साथ ही उन्हें स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी दी गई। इस मौके पर विभिन्न टैक्सी यूनियनों के पदाधिकारी, बस ऑपरेटर सहित परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोग उपस्थित रहे।

नाहन में परिवहन विभाग ने लगाया स्वास्थ्य शिविर

कांगड़ा जिला के शक्तिपीठों के सौंदर्यीकरण के लिए बनेगा मास्टर प्लान: डीसी