in

पांवटा की बदहाल सड़कों का मामला एक बार फिर आया सामने, चक्का जाम करने से पहले ही प्रशासन ने दिया आश्वासन

एक सप्ताह के भीतर सड़कों की हालत नहीं सुधरी तो करेंगे चक्का जाम, स्थानीय लोगों की प्रशासन को चेतावनी

हिमवंती मीडिया/प्रीति चौहान

पावंटा साहिब में सड़कों की बदहाल हालत को लेकर कई बार धरने प्रदर्शन हो चुके हैं और कई बार स्थानीय लोग प्रशासन को भी अवगत करवा चुके हैं। लेकिन अभी तक इस समस्या को गंभीरता से नहीं लिया गया। आए दिन होने वाली सड़क दुर्घटनाओं का कारण बदहाल सड़कें भी मानी जा रही है।

ताजा मामला पांवटा साहिब के देवी नगर हाउसिंग बोर्ड का है। जहां पर स्थानीय लोग एकत्र हुए और उन्होंने बताया कि सड़कों की दशा इतनी दयनीय है, कि अब उस पर पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है। यही नहीं बल्कि जरा सी बरसात होते ही सड़कों पर पड़े गड्ढे पानी से भर जाते हैं और पानी के छींटे सीधे घरों में पडते हैं। गर्मियों के समय में धूल मिट्टी से घरों की हालत बेहद खराब हो जाती है, तो वहीं वातावरण भी प्रदूषित हो रहा है। स्कूल या कॉलेज जाने वाले विद्यार्थियों के लिए भी यह सड़के परेशानी का सबब बन रही है। सड़कों पर स्पीड ब्रेकर कम और गड्ढे ज्यादा दिखाई देते हैं।

गौरतलब है कि स्थानीय लोग धरना प्रदर्शन करने के लिए एकत्र हुए थे और जब वे उपमंडलाधिकारी के पास अनुमति लेने गए तो उन्होंने वहां पर तुरंत अपने अधिकारी को भेज दिया। हाउसिंग बोर्ड के लोगों ने धरना प्रदर्शन तो नहीं किया, लेकिन प्रशासन को चेतावनी जरूर दी है। उन्होंने बताया कि यदि 1 सप्ताह के भीतर सड़कों की हालत को नहीं सुधारा गया तो चक्का जाम और धरना प्रदर्शन किया जाएगा।स्थानीय निवासी शाहबाज खान ने बताया कि धूल मिट्टी से घरों की हालत बेकार हो गई है और बरसात के पानी से भी घरों में कीचड़ फैल गया है। कई बार प्रशासन को अवगत भी करवा चुके हैं, लेकिन केवल मात्र आश्वासन ही मिले हैं। उन्होंने बताया कि इस बार यदि कार्य नहीं हुआ तो वह धरना प्रदर्शन करेंगे चाहे उन्हें अकेले ही क्यों ना करना पड़े। खान ने बताया कि रात के समय में बड़े-बड़े ट्रक इन सड़कों पर दौड़ते हैं। इन गड्ढों के कारण ट्रकों के चलने से घरों में दरारें भी आ गई हैं। जिससे लोग काफी परेशान है।

मौके पर मौजूद एसडीओ दलीप सिंह कपूर ने बताया कि 1 सप्ताह से पूर्व ही इस कार्य को करवा दिया जाएगा और शीघ्र ही लोगों को इस समस्या से निजात मिलेगी।

मौके पर अतर सिंह नेगी, ज्ञान चंद गुप्ता (रिटायर्ड सुपरिटेंडेंट पीडब्ल्यूडी), जाकिर, नसीम खान, वेद प्रकाश जिंदल, एसडीओ दलीप सिंह कपूर, और हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के स्थानीय लोग मौजूद रहे।

10 किमी पैदल चलकर सब्जियां खरीदने जाते हैं आईएएस अधिकारी राम सिंह

डॉ. बिन्दल ने 2 करोड़ की सांईसलैब भवन का किया शिलान्यास